एलिवेटेड हाईवे के नीचे 17 चौक बनेंगे

एलिवेटेड हाईवे के नीचे 17 चौक और यू-टर्न टेक्सटाइल नगरी की शान बनेंगे। चौक को सुंदर और आकर्षक बनाने के साथ सेल्फी प्वाइंट के रूप में विकसित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 03:48 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 03:48 PM (IST)
एलिवेटेड हाईवे के नीचे 17 चौक बनेंगे
एलिवेटेड हाईवे के नीचे 17 चौक बनेंगे

जागरण संवाददाता, पानीपत : एलिवेटेड हाईवे के नीचे 17 चौक और यू-टर्न टेक्सटाइल नगरी की शान बनेंगे। चौक को सुंदर और आकर्षक बनाने के साथ सेल्फी प्वाइंट के रूप में विकसित किया जाएगा। डीसी सुमेधा कटारिया शुक्रवार को लालबत्ती चौक से इसकी शुरुआत करेंगी।

एक प्रयास संस्था ने एलिवेटेड हाईवे के नीच सुंदरीकरण और पार्किंग संभालने के बाद अब यहां के चौक को सुंदर बनाने की दिशा में काम शुरू कर दिया है।

इंसार बाजार के प्रधान गौरव लिखा ने बताया कि वे पूर्व में एलिवेटेड हाईवे के नीचे चौक को सुंदर बनाने का प्रस्ताव प्रशासनिक अधिकारियों को दे चुके हैं। अब प्रशासन ने इसे स्वीकार किया है। लालबत्ती चौक को विद्या वाटिका व‌र्ल्ड स्कूल ने लिया है। स्कूल संचालक एवं पालिका बाजार एसोसिएशन के प्रधान कृष्ण अग्रवाल ने बताया कि चौक को सुंदर और आकर्षक बनाया जाएगा।

पुलिस नहीं बना सकी ट्रैफिक बूथ संस्था बनाएगी

लालबत्ती चौक को सुंदर बनाने के साथ ट्रैफिक पुलिस का सुंदर बूथ बनाया जाएगा। यह बूथ शीशे में थ्री साइड ओपन होगा। यहां पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी वाहनों पर नजर रख सकेंगे। बूथ में लॉकर उपलब्ध कराने के साथ बैठने की व्यवस्था भी की जाएगी। इसमें पंखा और कूलर भी लगाया जाएगा। इसके अलावा चौक 12 से 16 बेंच लगाए जाएंगे। फर्श में कलर फुल टाइलें लगाई जाएंगी। छत पर सुंदर पें¨टग बनाई जाएगी। चौक पर एलईडी लाइट लगेंगी। सुरेश बवेजा, मनीष सडाना मुरली, जीत मैनी, लक्की शर्मा, विशाल वर्मा और राजीव खरबंदा ने बताया कि इस चौक को नवरात्र तक पानीपतवासियों को समर्पित कर दिया जाएगा। यह एक तरह से सेल्फी प्वाइंट भी रहेगा। जिसमें माय सिटी माय प्राइड लिखा होगा।

इन चौक का प्रस्ताव बनाकर भेजा

एलिवेटेड हाईवे के नीचे यमुना एंक्लेव कट, तहसील कैंप, स्काईलार्क, लघु सचिवालय, सिविल अस्पताल, बस अड्डा, सिटी थाना, रेलवे रोड यू-टर्न, लालबत्ती चौक, गुरुद्वारा यू-टर्न, रेलवे रोड, एसडी कॉलेज, संजय चौक, मिड टाउन होटल, गोहाना रोड, गुरुद्वारा जोध सचियार और अनाज मंडी कट हैं।

chat bot
आपका साथी