सर्विस लेन बनी झील, चार सदस्यीय टीम पानी निकासी कराएगी

बारिश से जीटी रोड के झील बनने पर मंथन करने को लेकर एसडीएम विजेंद्र हुड्डा ने अपने दफ्तर में नपा पब्लिक हेल्थ एचएसआइआइडीसी लोकनिर्माण व हाईवे निर्माण कंपनी जैक्सन के अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। सभी की दलील सुनने के बाद शहरी ट्रैफिक इंचार्ज राजेश राठी के नेतृत्व में चार सदस्यीय कमेटी बनाई गई जो जल निकासी व्यवस्था का हल निकालेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 09:18 AM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 09:18 AM (IST)
सर्विस लेन बनी झील, चार सदस्यीय टीम पानी निकासी कराएगी
सर्विस लेन बनी झील, चार सदस्यीय टीम पानी निकासी कराएगी

जागरण संवाददाता, समालखा : बारिश से जीटी रोड के झील बनने पर मंथन करने को लेकर एसडीएम विजेंद्र हुड्डा ने अपने दफ्तर में नपा, पब्लिक हेल्थ, एचएसआइआइडीसी, लोकनिर्माण व हाईवे निर्माण कंपनी जैक्सन के अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। सभी की दलील सुनने के बाद शहरी ट्रैफिक इंचार्ज राजेश राठी के नेतृत्व में चार सदस्यीय कमेटी बनाई गई, जो जल निकासी व्यवस्था का हल निकालेगी। एएसपी पूजा वशिष्ठ भी बैठक में मौजूद रही। रेलवे रोड से अतिक्रमण हटाने के साथ रेहड़ियों को नई अनाज मंडी गेट नंबर 2 के पास लगवाने पर विचार किया गया।

हाईवे प्राधिकरण की ड्राइंग से जीटी रोड के सर्विस लेन की नारकीय स्थिति हो गई है। तीन दिनों के बारिश में सर्विस लेन झील बन गई है। जगह-जगह जलभराव हो गया है। रास्ते टूट गए हैं। पत्थर बिखरे हैं। वाहनों सहित पैदल यात्रियों को परेशानी हो रही है। गड्ढों में पानी भरे होने से हादसे हो रहे हैं। निकासी व्यवस्था ठप पड़ी है। ड्राइंग पर सवाल, ठेकेदार होशियार

हाईवे की ड्राइंग में सर्विस लेन के किनारे की आबादी का ध्यान नहीं रखा गया है। रोड के पानी निकासी के लिए नाले नहीं बने हैं। पुराने नाले सड़क से ऊंचे हैं, जिससे पानी निकासी असंभव है। नाला निर्माण करने वाला ठेकेदार का अतापता नहीं है। उसने सात महीने से काम बंद कर रखा है। आबादी से लगती सड़क पर बिजली केबल के लिए बने नाले अधूरे हैं। घरों का गंदा पानी उसी में जमा होता है। जैक्सन कंपनी के वाइस प्रसीडेंट कमल धवन ने रोड मैप व निकासी की योजना सभी के सामने रखी, लेकिन बात नहीं बनी। पुराने नाले को जीवित करने के निर्देश

पानी निकासी को दुरुस्त करने के लिए अधिकारियों ने वैकल्पिक तौर पर फ्लाई ओवर के साथ बने पुराने नालों को फिर से चालू करने के लिए खुदाई के आदेश दिए। ट्रैफिक इंचार्ज राजेश राठी के साथ नगरपालिका, लोक निर्माण व जैक्सन कंपनी के पदाधिकारी की देखरेख टीम बना दी। अनाजमंडी के पास अंडरपास रोड के लेवल को दुरुस्त करने कहा। नगरपालिका को टैंकर उपलब्ध कराने तो निर्माण कम्पनी के अधिकारी को त्वरित कार्रवाई करने को कहा। इस अवसर पर नपा सचिव मनीष शर्मा, एसआई विकास नरवाल, जनस्वास्थ्य एसडीओ सूबे सिंह, एसडीओ एचएसआइआइडीसी जितेंद्र कादियान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी