सेल्फी प्वाइंट और वॉल ऑफ डेमोक्रेसी बना मतदाताओं को जागरूकता का पाठ

आर्य पीजी कॉलेज में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सेल्फी प्वाइंट और वॉल ऑफ डेमोक्रेसी बनाई गई है। कई स्थानों पर पोस्टर व बैनर लगाकर मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 09:05 AM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 09:05 AM (IST)
सेल्फी प्वाइंट और वॉल ऑफ डेमोक्रेसी बना मतदाताओं को जागरूकता का पाठ
सेल्फी प्वाइंट और वॉल ऑफ डेमोक्रेसी बना मतदाताओं को जागरूकता का पाठ

जागरण संवाददाता, पानीपत : आर्य पीजी कॉलेज में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सेल्फी प्वाइंट और वॉल ऑफ डेमोक्रेसी बनाई गई है। कई स्थानों पर पोस्टर व बैनर लगाकर मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना ने एसवीईईपी के अंतर्गत मतदाता जागरूकता के लिए अभियान चलाया है। प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने एनएसएस प्रभारी प्रो. विवेक गुप्ता की सराहना की।

डॉ. जगदीश गुप्ता ने कहा कि ईवीएम के प्रयोग और विधानसभा चुनावों के ढांचागत स्वरूप की जानकारी दी और सबको मतदान के लिए शपथ भी दिलवाई। उन्होंने कहा कि वोटर आईडी न होने की स्थिति में अधिकृत दस्तावेजों के बारे में बताया। 200 से अधिक स्वयंसेवकों के अपने परिवारों सहित आसपास के पांच-पांच परिवारों को मतदान करने बारे सामूहिक रूप से संकल्प दिलाया। प्रो. प्रिया गुप्ता ने नए वोटर आइडी बनवाने संबंधित प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। कॉलेज की रेडक्रॉस इकाई ने एचआइवी एड्स व रक्तदान अभियान के लिए जागरूक कार्यक्रम कराया। इंटर जोनल शतरंज प्रतियोगिता में जीता सिल्वर मेडल

कॉलेज के पांच खिलाड़ियों ने 11-12 अक्टूबर को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र में आयोजित इंटर जोनल शतरंज प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीता है। प्राचार्य ने बताया कि प्रतियोगिता बीटीएम द्वितीय वर्ष के छात्र दीप, बीकॉम फाइनल के गौरव मल्होत्रा, बीसीए द्वितीय वर्ष के मोहित, बीएएमसी के गौरव और बीबीए फाइनल वर्ष के छात्र सागर बंसल ने सिल्वर मेडल जीता है। दीप और गौरव मल्होत्रा का यूनिवर्सिटी कैंपस के लिए चयन हुआ है।

chat bot
आपका साथी