सीनियर और डिप्टी मेयर का टलेगा चुनाव, पार्षदों को बस सूचना का इंतजार

नगर निगम चुनाव में एकतरफा जीत दर्ज करने के बाद भाजपा शहर की सरकार में दूसरे व तीसरे नंबर की कुर्सी के लिए अपने पार्षदों के नाम तय नहीं कर पा रही है। संगठन के सामने बड़ी चुनौती दो पदों पर आठ दावेदारों में से चयन करना है। इनमें से कोई भी पीछे हटने को तैयार नहीं है। ऐसे में सीनियर व डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए मंगलवार को बुलाई बैठक यमुनानगर और करनाल की तरह रद होगी। शहर की सरकार और अधिकारियों को भी इसका आभास हो गया है। उनको अब केवल अधिकारिक तौर पर बैठक कैंसल की सूचना मिलना बाकी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Feb 2019 09:34 AM (IST) Updated:Tue, 26 Feb 2019 09:34 AM (IST)
सीनियर और डिप्टी मेयर का टलेगा चुनाव, पार्षदों को बस सूचना का इंतजार
सीनियर और डिप्टी मेयर का टलेगा चुनाव, पार्षदों को बस सूचना का इंतजार

जागरण संवाददाता, पानीपत : नगर निगम चुनाव में एकतरफा जीत दर्ज करने के बाद भाजपा शहर की सरकार में दूसरे व तीसरे नंबर की कुर्सी के लिए अपने पार्षदों के नाम तय नहीं कर पा रही है। संगठन के सामने बड़ी चुनौती दो पदों पर आठ दावेदारों में से चयन करना है। इनमें से कोई भी पीछे हटने को तैयार नहीं है। ऐसे में सीनियर व डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए मंगलवार को बुलाई बैठक यमुनानगर और करनाल की तरह रद होगी। शहर की सरकार और अधिकारियों को भी इसका आभास हो गया है। उनको अब केवल अधिकारिक तौर पर बैठक कैंसल की सूचना मिलना बाकी है। बैठक रद होने के ये दो बड़े कारण

1. अधिकारी बजट फाइनल नहीं कर पाए

नगर निगम ने 2019-20 का बजट पास कराने के लिए मंगलवार को 4:30 बजे बैठक बुलाई है। लेखा विभाग सोमवार को बजट तैयार करने में लगा रहा, लेकिन कमिश्नर और ईओ के चंडीगढ़ मी¨टग में होने के चलते बजट पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाया। अकाउंट अफसर केके जैन ने बताया कि इस बार बजट में किसी तरह की बढ़ोतरी करने का विचार नहीं है।

2. संगठन के सामने लोस चुनाव बड़ा विषय

संगठन लोकसभा चुनाव से पहले पार्षदों को नाराज करने की स्थिति में नहीं है। सीनियर और डिप्टी मेयर के लिए कोई भी पार्षद पीछे नहीं हट रहा। हर पार्षद अपने आकाओं से संपर्क साधे हुए हैं। ऐसे में संगठन दो पदों के लिए बाकी छह को नाराज करने की स्थिति में नहीं है। संगठन लोकसभा चुनाव के बाद इनको तय करेगा।

सबकी राय लेकर दोनों के नाम करेंगे तय

भाजपा जिलाध्यक्ष प्रमोद विज ने बताया कि सीनियर और डिप्टी मेयर के लिए पार्षदों की बैठक मंगलवार सुबह बुलाई जाएगी। सबकी सहमति के बाद बैठक में नाम प्रस्तावित किए जाएंगे। पार्टी आलाकमान को भी इसकी जानकारी दी जाएगी। सदन में सर्वसम्मति बनाने का प्रयास किया जाएगा। ऐसा नहीं होता है तो भाजपा बहुमत में दोनों पदों पर जीत दर्ज करेगी। मेयर अवनीत कौर ने कहा कि सदन की बैठक मंगलवार को बुलाई गई हैं। पहली बैठक में सीनियर व डिप्टी मेयर का चुनाव कराया जाएगा। दूसरी बैठक में बजट पर चर्चा की जाएगी। सभी पार्षदों को बैठक की सूचना दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी