उद्यमी के 12 चेक चुराने का आरोपित सिक्योरिटी गार्ड गिरफ्तार

उद्यमी के कार्यालय से 12 चेक चुराकर बैंक से सात लाख रुपये निकालने की कोशिश करने के आरोपित सिक्योरिटी गार्ड सीतापुर के कुरमिनपुरवा गांव के राजेंद्र को थाना चांदनी बाग पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपित गार्ड को अदालत में पेश कर तीन दिन की रिमांड पर लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:36 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:36 AM (IST)
उद्यमी के 12 चेक चुराने का आरोपित सिक्योरिटी गार्ड गिरफ्तार
उद्यमी के 12 चेक चुराने का आरोपित सिक्योरिटी गार्ड गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पानीपत : उद्यमी के कार्यालय से 12 चेक चुराकर बैंक से सात लाख रुपये निकालने की कोशिश करने के आरोपित सिक्योरिटी गार्ड सीतापुर के कुरमिनपुरवा गांव के राजेंद्र को थाना चांदनी बाग पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपित गार्ड को अदालत में पेश कर तीन दिन की रिमांड पर लिया गया है।

थाना चांदनी बाग प्रभारी इंस्पेक्टर हरविद्र सिंह ने बताया कि आरोपित राजेंद्र ने चोरी की वारदात कुबूल कर ली है। रिमांड के दौरान आरोपित की निशानदेही पर चोरी किए चेक बरामद किए जाएंगे। इसके अलावा पूछताछ की जाएगी कि वारदात में उसके साथ और कितने लोग मिले हुए हैं।

सेक्टर 12 के नरेश कुमार ने पुलिस को शिकायत दी कि सेक्टर-25 इंडो फार्म हाउस के पास स्पिनिग मिल है। 10 जनवरी 2020 को सीतापुर के कुरमिनपुरवा गांव का राजेंद्र उनके कार्यालय में नौकरी पर लगा। 21 जून 2020 को राजेंद्र ने कार्यालय से 12 चेक चोरी कर लिए। चेक गायब मिले तो राजेंद्र ने पूछताछ में चोरी करना कुबूल कर लिया। चेक लौटाने को कहा और पुलिस को सौंप देने की बात कही तो आरोपित ने हाथ-पांव जोड़कर माफी मांगी। अगले ही दिन आरोपित ने चेक लौटाने से इन्कार कर दिया।

आरोपित राजेंद्र द्वारा चुराए गए 12 चेक में से 10 को ब्लाक करवा दिया था। आरोपित ने एक चेक पांच लाख रुपये का और दूसरा दो लाख रुपये का भरकर बैंक में लगा दिए। इसमें दो लाख रुपये का चेक ब्लाक था। 21 मई 2021 को बैंक से मैसेज आया। बैंक गया तो पता चला कि पांच लाख रुपये का चेक भी लगा हुआ है। दोनों चेक की जांच की तो पता चला कि राजेंद्र ने उनके फर्जी साइन कर रखे थे। उन्होंने चेक की पेमेंट रुकवा दी।

chat bot
आपका साथी