एसडीएम को हुआ जरूरी काम, टली बोली, किसानों ने जताया रोष

गांव धनसौली कुराड़ की 587 एकड़ शामलात जमीन को लेकर सोमवार को बोली का समय रखा गया था लेकिन बोली को टाल दिया गया। कारण एसडीएम का जरूरी काम के चलते न आना बताया गया। बोली को लेकर पहुंचे किसानों को कई घंटे इंतजार के बाद ये सूचना दी गई तो उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:14 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:14 AM (IST)
एसडीएम को हुआ जरूरी काम, टली बोली, किसानों ने जताया रोष
एसडीएम को हुआ जरूरी काम, टली बोली, किसानों ने जताया रोष

जागरण संवाददाता, समालखा : उपमंडल के गांव धनसौली, कुराड़ की 587 एकड़ शामलात जमीन को लेकर सोमवार को बोली का समय रखा गया था, लेकिन बोली को टाल दिया गया। कारण एसडीएम का जरूरी काम के चलते न आना बताया गया। बोली को लेकर पहुंचे किसानों को कई घंटे इंतजार के बाद ये सूचना दी गई तो उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा। प्रशासन के इस पर किसानों ने रोष जताया। किसानों ने उक्त जमीन की जल्द से जल्द बोली कराने की मांग की।

लघु सचिवालय पहुंचे किसान सतबीर, राममेहर, रणबीर, महावीर, जसमेर, जगबीर ने बताया कि धनसौली, कुराड़ की 587 एकड़ भूमि की हर साल प्रशासन द्वारा बोली कराई जाती है। बोली एसडीएम की देख रेख में होती है। उन्होंने बताया कि उक्त जमीन की बोली को लेकर सोमवार 14 जून का समय रखा गया था। बोली देने के लिए वो निर्धारित समय पर लघु सचिवालय परिसर में पहुंच गए। काफी देर बाद भी बोली शुरू नहीं हुई तो उन्होंने एसडीएम कार्यालय में कर्मचारियों से पता किया। कर्मचारियों ने बताया कि बोली रद कर दी गई है। उन्होंने जमीन की बोली को लेकर एक पक्ष का हाईकोर्ट में जाने का कारण बताया जबकि एसडीएम ने कारण अलग बताया। ऐसे में बोली को लेकर सिक्योरिटी के तौर पर दी जाने वाली राशि लेकर पहुंचे किसानों को बोली न होने पर गर्मी में कई घंटे इंतजार के बाद निराश होकर बैरंग लौटना पड़ा। जल्द कराएं बोली

किसानों ने रोष जताते हुए कहा कि मई माह में बोली हो जाती थी। अबकी बार जून भी आधा आ चुका है। प्रशासन अभी तक बोली नहीं करा पाया है। ऐसे में समय निकलता जा रहा है। किसानों की प्रशासन से मांग है कि उक्त जमीन की जल्द से जल्द बोली कराई जाए, ताकि बोली छुड़वाने वाले किसान को धान की फसल रोपाई करने में देरी न हो। मुझे हो गया जरूरी काम

एसडीएम विजेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज बोली का समय रखा गया था। अचानक मुझे जरूरी काम होने पर छुंट्टी लेनी पड़ी। इसलिए बोली को टाल दिया गया। जल्द ही डीसी साहब से बात कर बोली की तिथि निर्धारित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी