विज्ञान प्रश्नोत्तरी में एसडी विद्या मंदिर हुडा की टीम ने मारी बाजी

हरियाणा विज्ञान एवं तकनीकी विभाग की ओर से एसडी विद्या मंदिर स्कूल हुडा में बुधवार को जिला स्तरीय विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जो डीईओ रमेश कुमार के मार्गदर्शन में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:59 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:59 AM (IST)
विज्ञान प्रश्नोत्तरी में एसडी विद्या मंदिर हुडा की टीम ने मारी बाजी
विज्ञान प्रश्नोत्तरी में एसडी विद्या मंदिर हुडा की टीम ने मारी बाजी

जागरण संवाददाता, पानीपत : हरियाणा विज्ञान एवं तकनीकी विभाग की ओर से एसडी विद्या मंदिर स्कूल हुडा में बुधवार को जिला स्तरीय विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जो डीईओ रमेश कुमार के मार्गदर्शन में हुई। प्रतियोगिता में जिले के 12 स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया। शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ।

स्कूल प्रिसिपल मधुप परासर ने बताया कि प्रतिभागियों के लिए शुरूआत में लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के आठ स्कूलों को चयनित किया गया। लिखित परीक्षा के बाद प्रश्नोत्तरी का आयोजन हुआ। जिसमें विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। प्रश्नोत्तरी के चार राउंड हुए। मौखिक, विजुअल एक्टिविटी और रैपिड फायर राउंड में बच्चों से ज्वलंत प्रश्न पूछे गए।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम स्थान एसडी विद्या मंदिर हुडा, दूसरा दयाल सिंह पब्लिक स्कूल, तीसरा डीपीएस पानीपत रिफाइनरी, चौथा डीएवी पुलिस लाइन व पांचवां एमएएसडी स्कूल ने हासिल किया। उक्त पांचों स्कूलों के विद्यार्थी अब जोनल स्तरीय विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लेंगे। प्रिसिपल ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर

विज्ञान विभाग के अध्यक्ष पंकज कुमार आदि मौजूद रहे। --रामकुमार, 27 अक्टूबर -2021--

chat bot
आपका साथी