कैथल में कोरोना की दूसरी लहर के बाद आज से खुले स्कूल, कोरोना गाइडलाइन के बाद जाने हुई इंट्री

कैथल में कोरोना की दूसरी लहर के बाद आज से स्‍कूल खुल गए हैं। कक्षा नौ से लेकर 12वीं तक कक्षाएं लगाने की अनुमति दी गई। नौ बजे से 12 बजे तक चलेगी स्कूल में कक्षाएं। 75 दिन पहले कोरोना की वजह से स्‍कूल बंद कर दिए गए थे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 12:39 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 12:39 PM (IST)
कैथल में कोरोना की दूसरी लहर के बाद आज से खुले स्कूल, कोरोना गाइडलाइन के बाद जाने हुई इंट्री
कैथल में तापमान जांच के बाद ही इंट्री दी गई।

कैथल, जागरण संवाददाता। कोरोना की दूसरी लहर के बाद शुक्रवार से नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खुल गए हैं। 75 दिन पहले कोरोना की दूसरी लहर के चलते स्कूलों को बंद कर दिया गया था। अध्यापकों द्वारा शिक्षक अवसर एप के माध्यम से तापमान की जांच की गई है। बच्चों को मास्क व सैनिटाइजर के साथ ही कक्षाओं में प्रवेश दिया गया। सभी अध्यापक व अध्यापिकाओं के वैक्सीन लगवाए हुए सटिर्फिकेट को स्कूल में जमा करवाने के बाद कक्षाओं में बच्चों को पढ़ाने की अनुमति दी गई।

इससे पहले छात्राओं को स्कूल आने पर माता- पिता का लिखित अनुमति के प्रमाण पत्र को भी लिया गया। बता दें कि इससे पहले स्कूल खोलने को लेकर विभाग द्वारा पूरी तैयारियां कर ली गई थी। वहीं विभाग की तरफ से इस बार पीने के पानी को लेकर नई हिदायत जारी की थी । इस हिदायत के अनुसार विद्यार्थी घर से ही पीने का पानी लेकर पहुंचे। बता दें कि तीन मई को कोरोना के केसों में हुई बढ़ोतरी के बाद स्कूलों को बंद कर दिया गया था। तीन मई से स्कूल बंद थे। कोरोना के कहर के कारण 10वीं व 12वीं की परीक्षा भी नहीं हो सकी थी। उसके बाद भी 10वीं का परीक्षा परिणाम विभाग की तरफ से जारी कर दिया गया था, लेकिन 12वीं का परीक्षा परिणाम अभी तक भी नहीं आया है।

नौ बजे से 12 बजे तक रहेगा समय

स्कूल खुलने का समय साढ़े आठ बजे से 12 बजे तक तय किया गया है। मास्क व सैनिटाइजर के बिना कक्षाओं में प्रवेश नहीं दिया गया है। अध्यापक व अध्यापकों को भी मास्क जरूरी है।

जिला शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा ने बताया कि सरकार के आदेशों के तहत विभाग की ओर से विद्यार्थियों की महामारी से सुरक्षा लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है। सभी स्कूलों में अध्यापकों व स्कूल मुखियाओं को सभी व्यवस्था करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। आदेशों के तहत नौंवी से 12 वीं कक्षा के विद्यार्थियों को ही स्कूल में आने की अनुमति दी गई है। कोविड के नियमों का सभी को पालन करना होगा।

chat bot
आपका साथी