Scam: गेट पास घोटाला मामले में चीका मंडी सुपरवाइजर सस्पेंड, जानिए क्या है पूरा मामला

कैथल की चीका मंडी में हुए गेट पास घोटाला मामले में जांच के बाद मंडी सुपरवाइजर हिमांशु मित्तल को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही इस धांधली में शामिल तीन कच्चे कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया गया है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 07:52 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:52 PM (IST)
Scam: गेट पास घोटाला मामले में चीका मंडी सुपरवाइजर सस्पेंड, जानिए क्या है पूरा मामला
कैथल में हुए गेट पास घोटाला मामले में चीका मंडी सुपरवाइजर सस्पेंड।

गुहला-चीका(कैथल), संवाद सहयोगी। मार्केट कमेटी कार्यालय चीका में गेटपास घोटाले में मुख्य प्रशासक विनय सिंह यादव ने जांच के बाद मंडी सुपरवाइजर हिमांशु मित्तल को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही इस धांधली में शामिल तीन कच्चे कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया गया है। उनको हटाने के आदेश मुख्य प्रशासन की ओर से मार्केट कमेटी चीका के सचिव को दिए गए। इस मामले में मार्केट कमेटी सचिव नरेंद्र ढुल को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है। मुख्य प्रशासक हरियाणा राज्य विपणन बोर्ड विनय सिंह यादव ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में पूरी जांच होगी और जो कार्रवाई पुलिस द्वारा की जानी है। आगे की जांच पुलिस करेगी व विभाग द्वारा नियमों के मुताबिक जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में सचिव मार्केट कमेटी से भी जवाब तलबी की गई है।

नहीं कटे गेटपास, किसान भड़के

पूरे प्रकरण के चलते शुक्रवार को गेट पास कटने में दिक्कत आए, जिसके चलते किसानों ने चीका अनाज मंडी स्थित मार्केट कमेटी कार्यालय को ताला जड़ दिया और धरना देकर बैठ गए। किसानों ने कहा कि चीका अनाज मंडी के बाहर किसानों द्वारा गिराए गए धान के गेट पास नहीं काटे जा रहे, जबकि किसानों की मंडी से बाहर धान गिराना मजबूरी है। उनके धान को या तो दर्ज किया जाए अन्यथा किसान मजबूरन बड़ा कदम उठाने को मजबूर होंगे। हालांकि उन्होंने मार्केट कमेटी सचिव के आश्वासन पर ताला खोल दिया।

पंजाब से आए ट्रक रोके

चीका में पिहोवा रोड पर किसानों ने पंजाब से धान लेकर आ रहे छह ट्रकों को रोक कर कब्जे में ले लिया। उनके कागजात चेक किए गए तो पंजाब के बिल कटे हुए पाए गए। भाकियू एकता उग्राहां के जिला प्रधान प्रताप सिंह, जिला उप-प्रधान चरणजीत कौर व भाकियू चढ़ूनी ग्रुप युवा जिला अध्यक्ष हरदीप बदसूई, जिला उप-प्रधान चमकौर सिंह, आइटी सैल महासचिव जरनैल सिंह जैली ने कहा कि अक्सर मंडी में दूसरे राज्यों के किसानों के गेट पास कटे होने की बातें सामने आती थीं। सूचनाएं मिलती थी कि दूसरे राज्यों का धान चीका मंडी में लगातार आ रहा है। पिछले वर्षों में भी इसी तरह से चीका में सस्ते भावों में धान आती रही हैं।

मामले की होगी जांच

मार्केटिंग बोर्ड हरियाणा के मुख्य प्रशासक विनय सिंह यादव ने बताया कि राज्य में किसानों की धान अपने ही जिला में गिराए जाने की अनुमति है, लेकिन अन्य जिलों की धान मंडियों में लाने की अनुमति नहीं है। फर्जी गेट पासों को लेकर इसकी पूरी जांच करवाई जाएगी। गलत पाए जाने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी