सावन में सड़कों पर सन्‍नाटा, कांवड़ न जयकारे, तस्‍वीरों में देखिए शिवालयों में पहुंचे शिवभक्‍त

सावन में एक तरफ जहां कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध है वहीं मंदिर में शिवभक्‍तों की भीड़ है। कोरोना संक्रमण के भय को देखते हुए नियमों का पालन करते हुए मंदिर में शिवभक्‍त पहुंचे हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 12:31 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 12:31 PM (IST)
सावन में सड़कों पर सन्‍नाटा, कांवड़ न जयकारे, तस्‍वीरों में देखिए शिवालयों में पहुंचे शिवभक्‍त
सावन में सड़कों पर सन्‍नाटा, कांवड़ न जयकारे, तस्‍वीरों में देखिए शिवालयों में पहुंचे शिवभक्‍त

पानीपत, जेएनएन। शिव का पवित्र महीना सावन शुरू हो चुका है। आज सावन का पहला सोमवार है। बावजूद सड़कों पर सन्‍नाटा पसरा है। न कावंड़ दिखाई दे रही और न बोल बम के जयकारे सुनाई दे रहे। शिवालयों में भी कुछ ही शिवभक्‍त नजर आ रहे हैं। शिव के जलाभिषेक के लिए भक्‍तों ने दो गज दूरी का भरपूर ख्‍याल रखा। आइए तस्‍वीरों में देखते हुए शिवभक्ति। 

सावन के पहले सोमवार को सुबह से ही मंदिरों में शिवभक्‍तों की भीड़ उमड़ी। सावन का महीना शुरू होने के बाद शहर के सभी शिव मंदिरों में स्थापित शिवालयों को भव्य ढंग से सजाया गया था। यहां पर सुबह से ही भारी संख्या में श्रद्धालु माथा टेकने के लिए पहुंचे। यहां पर जहां सुबह के समय मंदिरों में पूजा करने के लिए श्रद्धालु भी अधिक भीड़ उमड़ी। 

कुरुक्षेत्र स्थित दुख भंजन महादेव मंदिर में पूजा करते श्रद्धालु।

 

हुडा शिव मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए सुबह लाइन में लगे भक्त।

वहीं, अधिकतम मंदिरों में कोरोना वायरस की बीमारी से सर्तकता भी नहीं बरती। यहां मास्क और दो गज की दूरी का भी ध्यान नहीं रखा गया। ऐसी लापरवाही से महामारी से बचाव नहीं किया जा सकता है। मंदिर में दो गज की दूरी और मास्क के नियम को लेकर व्यवस्था बनाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से भी कोई प्रबंध नहीं किए गए थे। यहां पर कोई भी पुलिस कर्मचारी और न ही मंदिर कमेटी के सदस्य व्यवस्था बनाने को लेकर ड्यूटी दी।

शिव मंदिर में नंदी के कान में अपनी मन्नत मांगता बच्चा।

अंबाला छावनी के शिव मंदिर में पूजा करती महिलाएं।

जगाधरी वर्कशाप में पूजा करती महिलाएं।

chat bot
आपका साथी