रसूखदार राजनेता की गाड़ी में घुमकर पुलिस को हनक दिखाता था सतपाल उर्फ सरपंच

मथंली और नौकरी के लिए एलएंडटी के अधिकारियों के अपहरण का आरोपित बाल जाटान का सतपाल राठी उर्फ सरपंच एक रसूखदार राजनेता की गाड़ी में घूमता था। इसी वजह से पुलिस उस पर हाथ डालने से कतराती थी। अधिकारी भी सकते में थे और वे भी डर की वजह से मुंह नहीं खोल पाते थे। इसी वजह से सतपाल बेखौफ होकर गैंग चला रहा था। पुलिस सतपाल और राजनेता के संबंधों की छानबीन कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 09:17 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 09:17 AM (IST)
रसूखदार राजनेता की गाड़ी में घुमकर पुलिस को हनक दिखाता था सतपाल उर्फ सरपंच
रसूखदार राजनेता की गाड़ी में घुमकर पुलिस को हनक दिखाता था सतपाल उर्फ सरपंच

जागरण संवाददाता, पानीपत : मथंली और नौकरी के लिए एलएंडटी के अधिकारियों के अपहरण का आरोपित बाल जाटान का सतपाल राठी उर्फ सरपंच एक रसूखदार राजनेता की गाड़ी में घूमता था। इसी वजह से पुलिस उस पर हाथ डालने से कतराती थी। अधिकारी भी सकते में थे और वे भी डर की वजह से मुंह नहीं खोल पाते थे। इसी वजह से सतपाल बेखौफ होकर गैंग चला रहा था। पुलिस सतपाल और राजनेता के संबंधों की छानबीन कर रही है। सीआइए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया कि दो दिन की रिमांड के बाद सरगना सतपाल और धनसौली गांव का नवीन उर्फ बागी को अदालत में पेश कर पांच दिन का रिमांड मांगा। अदालत ने रिमांड न देकर आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। रिमांड के दौरान आरोपितों से फरार 34 बदमाशों के संभावित ठिकानों और राजनेताओं के संबंधों के बारे में पूछताछ करनी थी।

पुलिस के निशाने पर दो और गैंग

मुर्गी फार्म मालिक सरगना सतपाल राठी के अलावा रिफाइनरी के पास दो और गैंग कैंटर चालकों से मंथली वसूलते हैं। अधिकारी भी इन गैंगस्टरों से खौफजदा हैं। सीआइए-थ्री इन गैंग के बदमाशों की भी तलाश कर रही है। इनकी गिरफ्तारी से कई और रसूखदार लोग बेनकाब हो सकते हैं। इनकी तलाश में 12 जगह छापेमारी भी की जा चुकी है।

लाइसेंसी हथियार वाले युवकों को करता था गैंग में शामिल

सीएआइए-थ्री प्रभारी अनिल छिल्लर ने बताया कि सतपाल राठी की अपने गांव व आसपास के गांवों के उन युवकों व रिश्तेदारों पर नजर थी जिनके पास लाइसेंसी हथियार हैं। ये उन्हीं युवकों को गैंग में शामिल करता था। उन्हें रिफाइनरी से मोटी कमाई कराने का झांसा देता था। मुर्गी फार्म पर बंधक बनाकर लोगों के साथ मारपीट करता था। हथियारबंद युवकों द्वारा उन्हें डराया जाता था।

यह है मामला

बाल जाटान के सतपाल राठी ने 34 गुर्गों के साथ मिलकर एलएंडटी के तीन अधिकारियों व एक कर्मचारी का रिफाइनरी के गेट के पास से अपहरण कर लिया था। इनको मुर्गी फार्म पर ले जाकर डंडों से पीटा। हथियार दिखाकर डराया और एक लाख रुपये की मंथली मांगी। अपनी गाड़ी भी कंपनी में लगवा दी थी। सीआइए-थ्री ने अपहरण के आरोपित सतपाल राठी, उसके जीजा उदय सिंह, नवीन, महीपाल, सतपाल, सतनारायण, घनश्याम और अशोक को गिरफ्तार किया। तीन पिस्तौल, तीन गाड़ी और बाइक बरामद की।

chat bot
आपका साथी