Panipat Crime News: समालखा गोलीकांड का पर्दाफाश, जेल में बनाई गैंग, बाहर आते ही बरसाई गोलियां, 8 गिरफ्तार

Panipat Crime News समालखा गोलीकांड के आठ आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं। जेल में बनाया था गैंग। आरोपितों से चार पिस्तौल बरामद। हुक्का आफिस में इकट्ठे हुए थे सभी। एक और वारदात करना चाहते थे। दो जींद और एक भिवानी का आरोपित।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 06:42 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 06:42 PM (IST)
Panipat Crime News: समालखा गोलीकांड का पर्दाफाश, जेल में बनाई गैंग, बाहर आते ही बरसाई गोलियां, 8 गिरफ्तार
हरियाणा के समालखा गोलीकांड के आठ आरोपित गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, समालखा (पानीपत)। Panipat Crime News: चुलकाना रोड पर दो दुकानदारों पर गोली दागकर लूट करने के मामले में आठ आरोपितों को हथवाला रोड से गिरफ्तार किया है। इन सभी को आरोपित आशु के हुक्का आफिस से पकड़ा। इनसे चार पिस्तौल बरामद किए। सभी को अदालत में पेश कर तीन दिन की रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान आरोपितों से पिस्तौल, लूट के पैसे, रौंद बरामद किए जाएंगे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा वशिष्ठ और इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने समालखा थाना में प्रेसवार्ता कर इस वारदात का राज खोला। आरोपितों में पांच युवक समालखा से हैं, दो जींद और एक भिवानी से है। सभी 8वीं से 12 वीं तक पढ़े हैं। इनकी उम्र 18 से 24 साल के बीच हैं। जेल में इन्होंने गैंग बनाया। बाहर आकर लूट की वारदात को अंजाम दिया।

16 सितंबर की रात 8:45 बजे नकाबपोश चुलकाना के शिवम उर्फ राजा, बलियाली (भिवानी) के मोहित, अलेवा (जींद) के अमन, समालखा के विशाल उर्फ अंडा ने हथियार के बल पर चुलकाना रोड स्थित बिल्ला आट्टा चक्की वाले की किराने की दुकान में लूटपाट की थी। विरोध करने पर शिवम ने मालिक विनोद सिंगल को गोली मारकर घायल कर दिया था। 20 मीटर दूर बाइक पर बैठते समय दहशत फैलाने के लिए वहां खड़े कृष्णा डेयरी के मालिक निशु उर्फ बिल्लू को भी गोली मारकर घायल दिया था। वारदात के बाद सभी रेलवे ट्रैक पार कर शिव कालोनी की ओर से भाग गए।

लुटेरों को बैकअप देने वाले साथी भी गिरफ्तार

लुटेरों को अलेवा (जींद ) के रोहित, चुलकाना के आशु, कृष्णा कालोनी समालखा के लोकेश उर्फ लुकी वारदात स्थल से दूर बैकअप दे रहे थे। साजिश नाकाम होने पर ये सामने आते और साथियों को बचाते। आजाद नगर का दीपक एक गली में लूट के रुपये लेने के लिए खड़ा था। रोहित उर्फ जाटराम इस वारदात का मास्टर माइंड था।

चार का है आपराधिक रिकार्ड

आरोपित रोहित, मोहित व आशु का आपराधिक रिकार्ड है। रोहित पर जानलेवा हमले करने के दो मुकदमे दर्ज हैं। गुरुग्राम के पुलिस इंस्पेक्टर सोनू मलिक पर गोली चलाने के मामले में वह जमानत पर था, जबकि दूसरे में फरार चल रहा था। मोहित और लोकेश के खिलाफ पानीपत के दुकानदार पर जानलेवा हमले का मुकदमा पानीपत के माडल टाउन थाने में दर्ज है। आशु के खिलाफ थाना समालखा मे चेन स्नेचिंग का मुकदमा दर्ज है। आरोपित पैसे की किल्लत व रौंद खरीदने के लिए अन्य वारदात को अंजाम देने के लिए इकट्ठा हुए थे।

सीसीटीवी कैमरे से मिली मदद

पुलिस के अनुसार मुंह ढके होने के बावजूद आरोपितों की कदकाठी दुकान के सीसीटी कैमरे में रिकार्ड हो गई थी। उसके बाद पुलिस ने चुलकाना रोड की दुकानों में लगे अन्य कैमरे की फुटेज खंगाली। आगे के कैमरे में दिखाई नहीं देने पर पुलिस को लोकल युवक के मामले से जुड़े होने पर संदेह हुआ। मोबाइल डंप और आसपास के आपराधिक गतिविधि वाले युवकों से पूछताछ के बाद पुलिस को सफलता हासिल हुई।

आठ हजार लूट पाए थे आरोपित

आरोपितों ने योजना के अनुसार पहले ही दुकान की रेकी की थी। उन्हें दुकान के गल्ले में एक से डेढ़ लाख रुपये होने का अनुमान था, लेकिन केवल आठ हजार रुपये वे लूट पाए। पुलिस के अनुसार दोनों दुकानदार पर शिवम ने गोली चलाई थी, जबकि मोहित ने बाहर में हवाई फायर किया था।

उप्र खरीदे थे हथियार, अमीर बनने की चाहत में बने लुटेरे

आरोपितों में किसी की पारिवारिक स्थिति अच्छी नहीं है। कोई फैक्ट्री में काम करने वाला है तो कोई बेरोजगार। जल्द अमीर बनने की चाहत ने इन्हें एकजुट कर दिया। रोहित और आशु की जेल में मुलाकात हुई थी। दोनों ने मोहित के साथ मिलकर टीम तैयार की। उप्र से हथियार खरीद कर लाए। अमीर बनने के लिए वारदात की।

chat bot
आपका साथी