समालखा अस्पताल को मिलेगी दो बिजली फीडरों की सप्लाई

कोरोना सेंटर के कारण उपमंडल अस्पताल को निर्बाध बिजली सप्लाई देन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:00 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:00 AM (IST)
समालखा अस्पताल को मिलेगी दो बिजली फीडरों की सप्लाई
समालखा अस्पताल को मिलेगी दो बिजली फीडरों की सप्लाई

जागरण संवाददाता, समालखा : कोरोना सेंटर के कारण उपमंडल अस्पताल को निर्बाध बिजली सप्लाई देने के लिए निगम अधिकारियों ने विशेष पहल की है। अस्पताल को दो अलग-अलग फीडरों से सप्लाई दी जाएगी। एक्सईएन सतपाल सिंह ने वीरवार को मौका मुआयना कर कर्मचारियों को दूसरी लाइन की सप्लाई के लिए एच पोल और जियो स्विच लगाने के आदेश दिए हैं।

100 बेड के उपमंडल अस्पताल का 400 किलोवाट लोड है। इसमें 30 बेड का कोरोना सेंटर बनाया गया है। यहां पहले से बिहोली इंडस्ट्रीज फीडर की सप्लाई आ रही है। कोरोना सेंटर बनने के अस्पताल को 24 घंटे सप्लाई देने के लिए इसे मछरौली सब स्टेशन के करहंस एपी फीडर से जोड़ा जा रहा है। एक फीडर की सप्लाई रुकने पर पांच मिनट के दौरान वहां दूसरे फीडर की सप्लाई चालू कर दी जाएगी। पावर बैकअप के लिए अस्पताल में 450 और 50 केवीए को दो जनरेटर भी हैं। दो फीडरों की सप्लाई सहित जनरेटर के होने से अस्पताल में बिजली की समस्या नहीं रहेगी। पहले की तरह मरीजों और कर्मचारियों को बिजली से महरूम नहीं होना पडे़गा। आज जोड़ देंगे सप्लाई

एक्सईएन सतपाल सिंह ने बताया कि कोरोना मरीजों को किसी तरह की दिक्कत नहीं हो इसके लिए अस्पताल को निर्बाध बिजली सप्लाई दी जाएगी। पहली लाइन से अलग करहंस एपी फीडर से भी अस्पताल को जोड़ा जाएगा। 10 मीटर दूर से गुजर रही दूसरी लाइन पर दो एच पोल और दो जियो स्विच लगाए जाएंगे। शुक्रवार को ही सप्लाई जोड़ दी जाएगी। पांच मिनट के अंदर एक स्विच को काटकर दूसरे से सप्लाई चालू कर दी जाएगी। अस्पताल को हॉट लाइन से जोड़ने के लिए जगह की समस्या है।

chat bot
आपका साथी