कैथल में डिपो से मिली गेहूं देख भड़के ग्रामीण, बोले- ये तो पशुओं के खाने लायक भी नहीं

कैथल के चंदाना गांव का मामला। यहां दो डिपो हैं। दोनों पर ही खराब गेहूं पहुंचा है। डिपो पर गेहूं भी कम भेजा जा रहा है। 50 किलो के कट्टे में 48 से 49 किलो गेहूं निकल रहा है। यह भी सड़ा हुआ है और काला पड़ चुका है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:49 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:49 PM (IST)
कैथल में डिपो से मिली गेहूं देख भड़के ग्रामीण, बोले- ये तो पशुओं के खाने लायक भी नहीं
ग्रामीणों ने सड़े गेहूं को वापस कर दोबारा अच्छा गेहूं भेजने की मांग की है।

कैथल, जेएनएन। गांव चंदाना में डिपो पर पहुंची खराब गेहूं को लेकर उपभोक्ताओं ने रोष जताया। ग्रामीणों ने खराब गेहूं लेने से इन्कार कर दिया। गांव में दो डिपो हैं, दोनों पर ही खराब गेहूं भेजा गया है। कुल 900 के करीब गांव में उपभोक्ता हैं।

ग्रामीणों ने कहा कि इस गेहूं को वापस लेकर कर अच्छा गेहूं भेजा जाए, ताकि लोगों को किसी भी तरह की कोई परेशानी न आए। वहीं डिपो पर गेहूं भी कम भेजा जा रहा है। 50 किलोग्राम के कट्टे में 48 से 49 किलो गेहूं निकल रहा है। इस कारण प्रति किलो एक से दो किलोग्राम नुकसान हो रहा है। वहीं सप्लाई करने वाले वाहन चालकों का कहना है कि वजन करके गेहूं लाया जाता है। अगर गोदामों से वजन कर गेहूं लाया जा रह तो कहां कमी हो रही है, इसे लेकर विभागीय अधिकारियों को जांच की जानी चाहिए। चंदाना गांव के साथ-साथ पाड़ला में भी डिपो पर इस तरह से खराब गेहूं सप्लाई भेजे जाने की जानकारी मिली है।

पशुओं के खाने लायक भी नहीं यह गेहूं

डिपो पर राशन लेने आए उपभोक्ताओं ने बताया कि कोरोना महामारी के इस दौर में गरीब परिवारों को जीवन यापन करना मुश्किल हो रहा है। सरकार की तरफ से सरकारी दुकानों पर भेजे जा रहे अनाज से ही काम चलाकर परिवार का पालन-पोषण किया जा रहा है। लेकिन, इस बार जो गेहूं डिपो पर भेजा गया है, वह सड़ा हुआ है और काला पड़ चुका है। पशुओं के भी खाने लायक यह नहीं है। उपभोक्ताओं ने गेहूं को देखकर रोष जताते हुए कहा कि सरकार जब गरीब परिवारों को अनाज दे रही है तो विभागीय अधिकारियों की तरफ से क्यों खानापूर्ति की जा रही है। खराब गेहूं देने की बजाए तो अनाज न ही दे तो अच्छा है।

डिपो होल्डर ने दी यह दलील

डिपो होल्डर बलबीर ने बताया कि कुछ दिन पहले सप्लाई आई थी। जब गेहूं के कट्टे खोले गए तो खराब गेहूं निकला। इसे बदलवाने के लिए वह विभाग के कार्यालय में जाकर अपनी शिकायत दर्ज करवा चुका है। जिस उपभोक्ता के यहां खराब गेहूं गया है, उसे भी वापस करने को कहा है। ताकि, खराब गेहूं को भेजकर दोबारा से सप्लाई मंगवाई जाए।

क्या कहते हैं अधिकारी

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि चंदाना गांव में डिपों पर खराब गेहूं सप्लाई होने की जानकारी मिली है। वह मौके का दौरा करेंगे। गेहूं खराब सप्लाई हुआ है तो उसे बदला जाएगा।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी