अंबाला से हिमाचल नहीं जाएगी रोडवेज की बसें, जानिए कहां-कहां की बंद है बस सर्विस

हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू की वजह से अंबाला से रोडवेज बसें अब नहीं जाएंगी। कोरोना कर्फ्यू के चलते शिमला कुल्लू मनाली व बैजनाथ जाने वाली बस सर्विस की बंद। ऐसे में अब इन बसों को दूसरे रुटों पर चलाया जाएगा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:32 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 12:32 PM (IST)
अंबाला से हिमाचल नहीं जाएगी रोडवेज की बसें, जानिए कहां-कहां की बंद है बस सर्विस
अंबाला से रोडवेज की बसें हिमाचल नहीं जाएगी ।

अंबाला, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते हिमाचल सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है। ऐसे में अंबाला रोडवेज डिपो की तरफ से हिमाचल के शिमला, कुल्लू, मनाली, बैजनाथ जाने वाली बसें अब नहीं जाएंगी। इस मार्ग पर जाने वाली बस सर्विस को बंद कर दिया गया है। ऐसे में अब इन बसों को दूसरे रूटों पर लगाया जाएगा। बता दें कोरोना के बढ़ते केसों के चलते अंबाला रोडवेज डिपो की आमदन पर काफी असर पड़ रहा है। 

बता दें हिमाचल की तरफ जाने वाली पांच से छह बसें जाती थी। हालांकि बसों की संख्या कम रही मगर इससे रोडवेज को अच्छा खासा राजस्व होता आया है। उधर, यह बस सर्विस बंद हो जाने से हिमाचल जाने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामान करना पड़ेगा। उन्हें अब या निजी वाहन करना होगा या फिर कुछ दिन और हिमाचल के लिए इंतजार करना होगा। 

आमदन पहुंची 12 से 13 लाख

बता दें कोरोना महामारी के चलते रोडवेज का गणित बिगड़ना शुरू हो गया है जिसका असर आमदन पर पड़ रहा है। आमदन घटकर करीब 12 से 13 लाख रुपये पर आ गई है। डिपो को इससे पूर्व लॉकडाउन के दिनों में कई करोड़ का चूना लग चुका है। बता दें कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए रोडवेज बस में बिना मास्क के सवारियों को बिठाया नहीं जा रहा है। उधर, रोडवेज ने सवारियों के भविष्य और महामारी को देखते हुए रूट पर बस को भेजने से पूर्व वर्कशॉप में ही सैनिटाइज करने के बारे में कहा गया है। बिना सैनिटाइज के कोई भी बस नहीं निकलेगी। मगर कोरोना का डर बसों में साफ दिखाई दे रहा है। अगर यही हालात रहे तो आने वाले दिनों में डिपो को काफी नुकसान हो सकता है।

chat bot
आपका साथी