किसान आंदोलन का असर, दिल्ली रूट बंद होने से किलोमीटर स्कीम वाली 10 बसें बंद

किसान आंदोलन की वजह से दिल्‍ली रूट को बंद कर‍ दिया गया है। इसका असर अब रोडवेज पर पड़ने लगा है। कैथल से दिल्‍ली रूट के लिए चलने वालीं किलोमीटर स्‍कीम के तहत 10 बसों को बंद कर दिया गया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 10:57 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 10:57 AM (IST)
किसान आंदोलन का असर, दिल्ली रूट बंद होने से किलोमीटर स्कीम वाली 10 बसें बंद
दिल्ली कूच के कारण किलोमीटर स्कीम के तहत चलने वाली बसें बंद है।

पानीपत/कैथल, जेएनएन। दिल्ली कूच के कारण किलोमीटर स्कीम के तहत चलने वाली बसें बंद है। बस संचालकों का कहना है कि दिल्ली रूट की जगह दूसरे पर बसों का चलाया जाए। कुछ तो पहले ही किलोमीटर स्कीम की बसें नहीं चल रही है। अब फिर बसें बंद हो चुकी है।  इससे बस संचालकों की आय काे नुकसान हो रहा है। परिवार का गुजारा चलाना मुश्किल हो रहा है।

दिल्ली रूट पर चली थी 10 बसें

किलोमीटर स्कीम के तहत दिल्ली रूट पर कोरोना के बाद दस बसों को चलाया गया था।उसके बाद तीन दिन ही बसें चली थी। अब फिर दिल्ली कूच के बाद बसों काे बंद किया हुआ है। इससे किलीमोटर स्कीम संचालक परेशान हो रहे है।

चंडीगढ़ व रोहतक रूट पर बस चलाने की मांग को लेकर टीएम से मिलेंगे-

किलोमीटर स्कीम के तहत चलने वाली बसों को चंडीगढ़ व रोहतक रूट पर चलाने के लिए टीएम कमलजीत से बस संचालक मिलेंगे।

पांच बसें चल रही है अन्य रूट पर

पांच बसें हिसार, सिरसा रूट पर चल रही है। अन्य अभी बसें बंद पड़ी है। एक दिन में दो लाख के करीब किलोमीटर स्कीम के तहत रोडवेज विभाग को फायदा हो रहा है।

बसों की किस्त नहीं भरी जा रही है

किलोमीटर स्कीम बसों के जिला प्रधान अनिल ढुल ने बताया कि बस बंद होने के कारण किस्त नहीं भरी जा रही है। आर्थिक नुकसान हो रहा है।

टीएम कमलजीत ने बताया कि दिल्ली कूच के कारण बसों को बंद किया हुआ है। कुछ बसों को दूसरे रूट पर चलाया जा रहा है। इन बसों को चलाने की व्यवस्था की जा रही है।

chat bot
आपका साथी