रोडवेज को झटका, बस पास में कोरोना की मार, महामारी की वजह से यात्रियों में कमी

कोरोना महामारी की वजह से बस यात्रियों में असमंजस की स्थिति है। बस यात्री पास नहीं बनवा रहे हैं। ऐसे में पास में भारी गिरावट भी आई है। जबकि प्रदेश भर के डिपो में छमाही और मासिक पास बन रहे हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 03:37 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 03:37 PM (IST)
रोडवेज को झटका, बस पास में कोरोना की मार, महामारी की वजह से यात्रियों में कमी
हरियाणा रोडवेज बस पास में कमी आई है।

कैथल, जागरण संवाददाता। कोरोना से प्रदेश भर के रोडवेज बसों के मासिक और छमाही पास बनवाने वाले यात्री असमंजस में न रहें। रोडवेज विभाग की तरफ से सामान्य बस पास बनाने का कार्य जारी हैं। बता दें कि असमंजस की स्थिति होने के कारण रोजाना यात्री इधर- उधर बस स्टैंडों पर सामान्य बस पास की जानकारी लेते नजर आ रहे हैं। यात्री बस स्टैंड के कार्यालय में जाकर बस पास बनवा सकते हैं। रोडवेज विभाग की तरफ से एक माह के पास के लिए 20 टिकटों का किराया लिया जाता है। वहीं बस पास की सुविधा होने पर बार-बार टिकट लेने का झंझट यात्रियों के लिए खत्म हो जाता है।

असमंजस के कारण बन पा रहे हैं 80 के करीब बस पास

बता दें कि कोरोना काल के समय से सामान्य बस पास की संख्या में कमी आई है। नार्मल दिनों में 200 से 300 के करीब हर डिपो से बस पास बन जाते है, लेकिन अब 80 के करीब ही बस पास बन रहे हैं। दैनिक काम धंधा व नौकरी पेशा लोगों द्वारा ये बस पास बनाए जाते है। प्रदेश भर में 4 हजार 887 बसें विभिन्न डिपो में है। इनमें से 3400 रोडवेज 510 किलोमीटर 150 मिनी बसें है। 18 एसी वाली बस है। प्रतिदिन लाखों यात्री सफर करते है।

सामान्य बस पास बनवा सकते है यात्री

विभाग की तरफ से सामान्य बस पास बनाए जा रहे है। डिपो में आकर बस पास बनवा सकते है। मासिक और छमाही सामान्य बस पास में एक महीने में 20 टिकटों की छूट है। कोरोना काल के समय से दैनिक यात्रियों के बस पास में कमी आई है। विद्यार्थियों के बस पास भी जल्दी बनाए जाएंगे।

अजय गर्ग, राेडवेज जीएम कैथल

chat bot
आपका साथी