रोडवेज व डीटीए ने इंपाउंड की 12 बसें, लगाया छह लाख रुपये का जुर्माना

रोडवेज व डीटीए ने विशेष संयुक्त अभियान के तहत 12 बसों को इंपाउंड किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 01:04 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 01:04 AM (IST)
रोडवेज व डीटीए ने इंपाउंड की 12 बसें, लगाया छह लाख रुपये का जुर्माना
रोडवेज व डीटीए ने इंपाउंड की 12 बसें, लगाया छह लाख रुपये का जुर्माना

तीन प्राइवेट बस चालक फ्लाइंग को देख भागे टिटाना के पास पकड़े,

विशेष संयुक्त अभियान के तहत की गई कार्रवाई

जागरण संवाददाता, पानीपत : आखिरकार जिला प्रशासन ने अवैध बसों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। हादसे के बाद जागे विभागों ने 12 निजी बसों को इंपाउंड कर छह लाख रुपये जुर्माना लगाया। बस चालक बिना परमिट व अवैध रूप से दूसरे प्रदेश में सवारियों को ले जा रहे थे। जब कागजात चेक किए तो अधूरे मिले।

बता दें कि तीन दिन पहले खादी आश्रम के सामने बिना स्टापेज के सवारियां उठा रही निजी बस की ट्रक के साथ टक्कर हो गई थी। इसमें तीन की मौत हो गई। दैनिक जागरण ने व्यवस्था पर सवाल उठाए थे। अबरोडवेज व डीटीओ ने अवैध रूप से चल रही प्राइवेट बसों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। तीन बस चालकों ने चेकिग टीम को देख भागने की कोशिश की लेकिन टिटाना गांव के पास पकड़े गए। इसमें जुर्माना लगाया गया है। बसों में सवारियों भी ओवरलोड बैठा रखी थी। इस अवसर पर टीम में इंस्पेक्टर सतीश पंवार, पंकज पूनिया, दिनेश, रामनिवास व राजेश शर्मा मौजूद रहे।

इन रूट की सवारियों को ले जा रहे थे

मंगलवार को इंपाउंड की गई प्राइवेट बस खाटूश्याम, लखनऊ, शिखर, नागौर, फैजाबाद व फरूखनगर की सवारियां बैठा रखी थी। बस चालकों से जब रूट परमिट मांगा गया तो नहीं मिला। इसके बाद कार्रवाई करते हुए बसों पर जुर्माना व इंपाउंड किया गया।

ऐसे पकड़ी प्राइवेट बसें

- पांच बसें सेक्टर 29 में पकड़ी गई जो अवैध रूप से सवारियों को दूसरे प्रदेश में ले जा रहे थे।

- चार बसें जीटी रोड रोहतक बाईपास पर पकड़ी। इसमें भी सवारियां ज्यादा बैठा रखी थी और कोई परमिट भी नहीं मिला।

- तीन बसें टिटाना गांव के पास पकड़ गईं। यह बस सिवाह से नहर होते हुए भागने की कोशिश की गई। जिसमें पीछा करने पर टिटाना गांव के पास पकड़ी गई।

जारी रहेगा अभियान

रोडवेज जीएम विकास नरवाल ने जागरण संवाददाता से बातचीत में कहा कि मंगलवार को अवैध रूप से सवारियों को बैठा रही प्राइवेट बसों पर शिकंजा कसा गया और 12 बसों पर करीबन 6 लाख का जुर्माना लगाया गया और बसों को इंपाउंड किया गया। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी