कॉलेजों में कोरोना का खतरा, नरवाना के दो काॅलेज से आए आठ केस, सात छात्र और एक छात्रा संक्रमित

जींद में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। स्कूलों के बाद अब कॉलेज के छात्र कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। नरवाना के केएम कालेज के सात विद्यार्थी व महिला कालेज में एक छात्रा कोरोना संक्रमित मिली।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 12:47 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 12:47 PM (IST)
कॉलेजों में कोरोना का खतरा, नरवाना के दो काॅलेज से आए आठ केस, सात छात्र और एक छात्रा संक्रमित
जींद के कॉलेज में छात्र कोरोना संक्रमित।

पानीपत/जींद, जेएनएन। जींद में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। अब स्कूलों के बाद कालेज के विद्यार्थी कोरोना संक्रमित मिलने शुरू हो गए है। शुक्रवार देर रात को आई रिपोर्ट में केएम कालेज के सात व जींद महिला कालेज की एक छात्रा कोरोना संक्रमित मिली है।

स्कूलों की छुट्टी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कॉलेजों में सैंपल अभियान चलाया हुआ है। अभियान की शुरुआत पीजी कालेज जींद से शुरूआत की गई थी। जहां पर कालेज के स्टाफ के करीब आधा दर्जन कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले थे। बाद में जब जिले के दूसरे कालेजों में सैंपलिंग शुरू की तो अब वहां पर भी संक्रमित मिल रहे हैं।

शिक्षण संस्थानों में कोरोना संक्रमण बढ़ने प्रशासन सतर्क हो गया है और डीसी डा. आदित्य दहिया ने स्वास्थ्य अधिकारियों को आदेश दिए है कि वह गंभीरता से लिया जाए और सैंपलों की संख्या बढ़ाई जाए। जो विद्यार्थी व स्टाफ कर्मी संक्रमित मिलता है तो उसे तुरंत ही होम क्वारंटाइन करे और उसकी नेगेटिव रिपोर्ट आने तक शिक्षण संस्थान में न आने दे। इसके अलावा कॉलेज में पढ़ने आने वाले विद्यार्थियों को मास्क अनिवार्य किया जाए।

नियमों का नहीं हो रहा पालन

शिक्षण संस्थान के स्टाफ व विद्यार्थियों के लिए मास्क का प्रयोग व शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य किया हुआ है। बावजूद इसके लिए न तो कॉलेजों व न ही कोचिंग सेंटरों में इन नियमों का पालन हो रहा है। विद्यार्थी मास्क लगाए बिना ही कॉलेजों में पहुंच रहे है और शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं हो रहा है। इसके चलते संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

औसतन 50 लोग मिल रहे कोरोना संक्रमित

एक पखवाड़े से जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही मरने वालों की संख्या भी बढ़ी है। नवंबर माह की शुरुआत में कोरोना संक्रमण के मामले नाममात्र के रह गए थे और प्रतिदिन तीन से पांच लोग संक्रमित मिल रहे थे। सर्दी बढ़ने के साथ त्योहारी सीजन पर बाजारों में लगी भीड़ के बाद संक्रमण तेजी से फैला और अब प्रतिदिन 50 से अधिक कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। जिले में अब तक 4054 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। जबकि 68 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

chat bot
आपका साथी