कुरुक्षेत्र एनआइटी के छात्रावास से चोरी किया चावल, सस्ते में बेचने की थी तैयारी

कुरुक्षेत्र में एनआइटी के छात्रावास में चावल चोरी करने का मामला सामने आया है। पुरुष छात्रावास चीफ वार्डन ने गोदाम को सील किया। जांच कमेटी एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। लाकडाउन में विद्यार्थियों के घर जाने पर चावल स्टोर में रखा था।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:35 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:35 PM (IST)
कुरुक्षेत्र एनआइटी के छात्रावास से चोरी किया चावल, सस्ते में बेचने की थी तैयारी
कुरुक्षेत्र के राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के हास्‍टल से चावल चोरी।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) कुरुक्षेत्र के पुरुष छात्रावास नंबर-10 में चावल चोरी कर बेचने का मामला सामने आया है। यह चावल लाकडाउन में विद्यार्थियों के घर जाने के बाद छात्रावास के स्टोर में रखा था। पुरुष छात्रावास के चीफ वार्डन ने छात्रावास के गोदाम को सील कर दिया है। इसकी चाबी सुरक्षा पर्यवेक्षक को चाबी देकर जांच कमेटी गठित कर दी है। कमेटी में दो डिप्टी चीफ वार्डन और एक सुरक्षा पर्यवेक्षक को शामिल किया गया है। जांच कमेटी एक सप्ताह तक अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

गौरतलब है कि सोमवार की देर सायं एनआइटी के छात्रावास नंबर 10 में चावल बेचे जा रहे थे। छात्रावास में 91 बैग में 2275 किलोग्राम चावल थे। एनआइटी की ओर से चावल छात्रावास मैच के लिए कोविड लाकडाउन से पहले खरीदा गया था। लाकडाउन लगने के बाद छात्रावास बंद करने पड़े और चावल छात्रावासों में ही बचा हुआ था। अब इसी चावल को बेचा जा रहा था। बताया जा रहा है कि छात्रावासों की ओर से यह चावल 46 रुपये प्रति किलोग्राम खरीदे गए थे और अब इन्हें 36 रुपये प्रति किलोग्राम बेचा जा रहा था। एनआइटी कर्मचारी संघ के पूर्व महासचिव कुलविंद्र सिंह की ओर से निदेशक को पूरे मामले की जानकारी दिए जाने के बाद मामला गर्मा गया है।

निदेशक ने चीफ वार्डन की लगाई ड्यूटी

चावलों को बेचने की शिकायत एनआइटी निदेशक डा. सतीश कुमार के पास पहुंचते ही उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए तुरंत चीफ वार्डन को मेल कर जानकारी दी। इसके बाद चीफ वार्डन डा. दीक्षित गर्ग अपने साथ सुरक्षा कर्मचारियों को लेकर मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौके पर पहुंचकर गोदाम को सील कर दिया। इसके साथ छात्रावास के स्टाक रजिस्टर और अन्य कागजातों को भी सील कर दिया है। गोदाम की चाबी सुरक्षा पर्यवेक्षक को सौंपी गई है।

जांच कमेटी गठित, एक सप्ताह तक सौंपेगी रिपोर्ट

पुरुष छात्रावास चीफ वार्डन डा. दीक्षित गर्ग ने बताया कि उन्होंने शिकायत मिलने पर गोदाम को सील कर चाबी सुरक्षा पर्यवेक्षक को सौंप दी है। इसके लिए कमेटी गठित की गई है। यही कमेटी जांच कर एक सप्ताह तक अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इसके बाद रिपोर्ट निदेशक कार्यालय भेज दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी