राइस सेलर की आड़ में खैर की लकड़ी का अवैध कारोबार, पुलिस व वन विभाग ने आरोपित को किया गिरफ्तार

यमुनानगर के गांव कोट मुकारीपुर के रहने वाले जुलफान के रूप में हुई आरोपित की पहचान। कुंजपुरा के समीप एक सेलर किराये पर लिया हुआ है। खैर की चोरी से काटी गई लकड़ियां सस्ते दाम में खरीद लेता था। फिर मनमाने दाम पर ग्राहकों को बेच देता था।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 02:31 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 02:31 PM (IST)
राइस सेलर की आड़ में खैर की लकड़ी का अवैध कारोबार, पुलिस व वन विभाग ने आरोपित को किया गिरफ्तार
टीम ने लकड़ियां बरामद कर लीं हैं तो वहीं आरोपित के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है।

पानीपत/करनाल, जेएनएन। कुंजपुरा में एक राइस सेलर संचालक द्वारा खैर की लकड़ी का अवैध कारोबार किए जाने का भंडाफोड़ हुआ है। डिटेक्टिव स्टाफ व वन विभाग की टीम ने सेलर से लकडिय़ां पकड़ी तो वहीं पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है।

डिटेक्टिव स्टाफ के एसआइ हिम्मत सिंह ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि जुलफान वासी गांव कोट मुकारीपुर जिला यमुनानगर ने कुंजपुरा के समीप एक सेलर किराये पर लिया हुआ है। जहां वह चोरी से वन विभाग की जमीन से काटी गई खैर की लकड़ी का अवैध कारोबार किया जाता है। सूचना पर डिटेक्टिव स्टाफ ने वन विभाग की टीम के साथ छापेमारी की तो वहां लकड़ियां पाई गई, जिसको लेकर वह कोई जवाब नहीं दे पाया जबकि जांच करने पर पता चला कि ये लकडिय़ां वन विभाग की जमीन से काटी गई थीं। टीम ने लकडिय़ां बरामद कर ली हैं तो वहीं आरोपित के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है।

चोरी की लकड़ी सस्ते में खरीदकर बेच देता था

पुलिस के अनुसार आरोपित खैर की चोरी से काटी गई लकड़ियां सस्ते दाम में खरीद लेता था और उन्हें राइस सेलर में रख लेता था, जहां से वह मनमाने दाम पर ग्राहकों को बेच देता था। बताया जा रहा है कि आरोपित यह अवैध कारोबार काफी समय से कर रहा है। फिलहाल पुलिस व वन विभाग मामले की जांच में जुटे हैं।

हर पहलू से मामले की जांच : मुनीश

थाना कुंजपुरा एसएचओ मुनीश कुमार का कहना है कि फिलहाल मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है। लकडिय़ां कितनी है और कब से यह अवैध कारोबार किया जा रहा, यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

chat bot
आपका साथी