अंबाला में कोरोना योद्धाओं को सम्मान, यहां फ्री में भरा जाएगा इनकम टैक्स रिटर्न

कोरोना योद्धाओं के सम्‍मान में एक पहल शुरू की गई है। अंबाला के चार्ट्ड आकउंटेट अनमोल राणा और उनकी टीम ने कोरोना योद्धाओं को सम्‍मान देते हुए उनके इनकम टैक्‍स रिटर्न को फ्री में भरने का फैसला लिया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 08:48 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 08:48 AM (IST)
अंबाला में कोरोना योद्धाओं को सम्मान, यहां फ्री में भरा जाएगा इनकम टैक्स रिटर्न
अंबाला में अनमोल राणा एंड एसोसिएट ने कोरोना योद्धाओं के लिए फ्री में टैक्‍स रिटर्न का फैसला किया।

अंबाला, जागरण संवाददाता। अभी तक कोराेना योद्धाओं के सम्मान में तमाम काम किये गए। जिसमें संस्थाओं से लेकर सरकारी महकमें की ओर से सुविधाएं दी गई। वहीं संस्थाओं की ओर से भी सम्मानित किया गया। ऐसे में ही एक वकील ने भी अलग तरह से सम्मान अभियान चलाया है। जिसमें वकील कोरोना योद्धाओं को सम्मान के तौर पर इंकम टैक्स रिटर्न निश्शुल्क फाइल करने का काम करेगा।

चार्ट्ड आकउंटेट अनमोल राणा ने कहा कि पिछले साल उनकी पूरी टीम अनमोल राणा एंड एसोसिएट ने कोरोना योद्धाओं के सम्मान में एक अभियान चलाया था। जिसके अंतर्गत सभी कोरोना योद्धा जिसमें डाक्टर्स, पुलिस, बैंक कर्मचारी, सामाजिक कार्यकर्ता, सेनाओं के जवान, स्वास्थ्य विभाग के कर्मी आदि शामिल थे। यही नहीं जिन्होंने भी कोरोना काल में अपनी जान की परवाह ना करते हुए भी नागरिकों की सेवा की थी। उन सभी की इनकम टैक्स की रिटर्न बिना किसी शुल्क के फाइल की गई थी।

उन्होंने बताया कि इस कार्य में पूरे देश भर से सहयोग प्राप्त हुआ था जैसे कि हिमाचल, जम्मू एंड कश्मीर, असम, महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, उतर प्रदेश, उतराखंड, कर्नाटक आदि राज्यों से प्राप्त कोरोना योद्धायों की इंकम टैक्स की रिटर्न निशुल्क फाइल की गई थी। अनमोल राणा ने बताया कि उनकी पूरी टीम ने चर्चा की ओर यह फैसला लिया गया कि पिछले गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी कोरोना योद्धाओं की इंकम टैक्स रिटर्न निशुल्क फाइल करेगा। इस चर्चा में दिल्ली, आगरा के आफिस सदस्य सहित सीए अनमोल राणा, सीए निवेदता गोयल, सीए राजेश कुमार व टीम के अन्य सदस्यों ने भाग लिया।

500 रुपये तक की राशि ले ली जाती है रिटर्न भरने पर

यदि काेई वकील इंकम टैक्स की रिटर्न भरता है तो उसकी एवज में 500 रुपये तक की राशि ले लेते हैं। हालांकि खुद भी आनलाइन रिटर्न भरी जा सकती है।

chat bot
आपका साथी