जीटी रोड पर ग्रीन बेल्ट से कब्जे हटाए

संपदा अधिकारी अनुपमा मलिक के निर्देश पर जीटी रोड के दोनों तरफ कार्रवाई की गई। जेई बलराज सिंह ने पहले सेक्टर सात में और फिर सेक्टर आठ में अभियान चलाया। सेक्टर आठ में विजय छाबड़ा मामले में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के पक्ष में फैसला आ चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:33 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:33 PM (IST)
जीटी रोड पर ग्रीन बेल्ट से कब्जे हटाए
जीटी रोड पर ग्रीन बेल्ट से कब्जे हटाए

जागरण संवाददाता, पानीपत : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने ग्रीन बेल्ट से कब्जा हटवाने के लिए कार्रवाई की। संपदा अधिकारी अनुपमा मलिक के निर्देश पर जीटी रोड के दोनों तरफ कार्रवाई की गई। जेई बलराज सिंह ने पहले सेक्टर सात में और फिर सेक्टर आठ में अभियान चलाया। सेक्टर आठ में विजय छाबड़ा मामले में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के पक्ष में फैसला आ चुका है। उच्च न्यायालय के आदेश की पालना करते हुए विजय छाबड़ा की फैक्ट्री की दीवार गिराई गई। विष्णु वूलन पर इस फैक्ट्री के साथ ग्रीन बेल्ट साफ की गई। सेक्टर 13-17 में राधा स्वामी सत्संग घर के सामने सुशील गुप्ता की फैक्ट्री से ग्रीन बेल्ट से कब्जा हटवाया। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विभाग की ओर से ग्रीन बेल्ट से कब्जा हटवाने की मुहिम जारी रहेगी। इस दौरान एसडीओ डीके मलिक, नवीन पटवारी, सुरजीत, विनोद बांगड़ मौजूद रहे।

डीटीपी ने झट्टीपुर के पास तोड़ा ढाबा

जासं, समालखा : डीटीपी अशोक गर्ग की टीम ने जीटी रोड पर पंजाब-पटियाला ढाबा को जेसीबी से गिरा दिया। पुलिस बल की मौजूदगी के कारण किसी ने कार्रवाई का विरोध नहीं किया। डीटीपी ने बताया कि मालिक को पहले ही अवैध निर्माण हटाने के लिए कहा गया था, लेकिन उसने नहीं हटाया। कृषि भूमि पर अवैध निर्माण किसी भी सूरत में मंजूर नहीं है। सरकार के सख्त निर्देश है कि इसके लिए व्यवसायी सीएलयू लें। जीटी रोड के ग्रीन बेल्ट में भी निर्माण करना अवैध है। सभी को सरकार के नियम का पालन करना चाहिए। उनकी टीम में सतीश कुमार एटीपी, जेई संजय भी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी