Good News: पानीपत के वार्ड 18 के लोगों को राहत, वाल्मीकि धर्मशाला का होगा मेंटेनेंस, मिलेगी बेहतर सुविधा

पानीपत के वार्ड 18 के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। वाल्‍मीकि धर्मशाला का मेंटेनेंस किया जाएगा। इसके लिए निगम की ओर से 20 लाख का टेंडर भी जारी कर दिया गया है। धर्मशाला में हाल के अलावा बेहतर सुविधा भी मिलेगी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:22 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:22 AM (IST)
Good News: पानीपत के वार्ड 18 के लोगों को राहत, वाल्मीकि धर्मशाला का होगा मेंटेनेंस, मिलेगी बेहतर सुविधा
पानीपत वार्ड 18 में वाल्‍मीकि धर्मशाला का जीर्णोद्धार होगा।

पानीपत, जागरण संवाददाता। पानीपत शहर में अब 20 से ज्यादा धर्मशालाओं के हालात सुधरने जा रहे है। इसके लिए नगर निगम ने टेंडर लगाने शुरू कर दिए हैं। इसमें सबसे वार्ड 18 की वाल्मीकि धर्मशाला के लिए 20 लाख रुपये के टेंडर लगाया है। इस राशि से धर्मशाला की मेंटेनेंस का कार्य किया जाएगा। इसमें धर्मशाला में पहली मंजिल पर एक हाल भी बनाया जाएगा। जिसमें लोग आराम कर सकते है। पिछले काफी समय धर्मशाला के मेंटेनेंस के लिए मांग की जा रही थी। जो अब पूरी हो रही है।

वाल्मीकि धर्मशाला में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते है। इस धर्मशाला में पिछले कई सालों से कोई मेंटेनेंस का कार्य नहीं हो सका रहा था। जिसके साथ सामाजिक संगठनों ने नगर निगम से मेंटेनेंस करवाने की मांग की थी। जिसके बाद अब टेंडर लग चुका है। इसमें कंडम कमरों हालात सुधारे जाएंगे। इसके साथ ही टायलेट, बाथरूम की मेंटेनेंस करवाई जाएगी। इसके साथ दोनों सैनी धर्मशाला में सफेदी भी करवाई जाएगी। जिससे भवन सुंदर दिखाई दे।

धर्मशाला की पहली मंजिल का पेंडिंग काम होंगे पूरे

वाल्मीकि धर्मशाला में पहली मंजिल पर कई काम पेंडिंग पड़े थे। जो अब पूरे होंगे। इसमें एक हाल, टायलेट, बाथरूम व लोगों ठंडा पानी मिल सके एक वाटर कूलर भी रखवाया जाएगा।

200 लोगों की होगी बैठने की व्यवस्था

वाल्मीकि धर्मशाला में 200 लोगों के ठहरने की व्यवस्था होगी। इस धर्मशाला में दो हाल हो जाएंगे। एक ग्राउंड पर बना हाल व दूसरा पहली मंजिल पर बनाया जाएगा। इससे अब एक समय में दो-दो कार्यक्रम आयोजित हो सकेंगे। इससे आसपास की कालोनियों को काफी फायदा होगा।

टेंडर लग चुका है जल्द होगा वर्कआर्डर जारी

वार्ड 18 के पार्षद बलराम मकौल ने जागरण से बातचीत में कहा कि वाल्मीकि धर्मशाला के मेंटेनेंस के लिए 20 लाख रुपये का टेंडर लगा है। इसमें धर्मशाला को सुंदर तरीके से डेंट-पेंट के साथ कायाकल्प किया जाएगा। जिससे धर्मशाला सुंदर दिखाई देगी। इसके साथ ही दूसरी मंजिल पर मोंटी, बाथरूम टाययलेट, चार दिवारी व अन्य कार्य होने हैं।

chat bot
आपका साथी