राहत भरी खबर, हरियाणा के करनाल में पहली बार नहीं मिला कोई कोरोना केस

करनाल के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। पहली बार कोरोना संक्रमण का एक भी केस सामने नहीं आया है। कोरोना से संक्रमित जिले में तीन मरीज हुए ठीक रिकवरी रेट हुआ 98.55 प्रतिशत पाजीटिविटी रेट 7.37 प्रतिशत हुआ।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 05:41 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 05:41 PM (IST)
राहत भरी खबर, हरियाणा के करनाल में पहली बार नहीं मिला कोई कोरोना केस
करनाल में कोरोना संक्रमण का कोई केस नहीं मिला।

करनाल, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण जब से शुरू हुआ है, तब से यह पहला मौका है जब जिले में कोरोना का कोई भी केस नहीं मिला है। पहली लहर के दौरान भी केसों का आना लगातार जारी था, दूसरी लहर में अब कोरोना संक्रमण की चेन टूटी है। रविवार को जिले में कोई भी कोरोना संक्रमण का केस नहीं मिला है। जबकि तीन व्यक्ति ठीक होकर घर गए हैं।

सिविल सर्जन की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में अब तक 427269 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 386928 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पिछले 24 घंटे में 1210 सैंपल लिए गए, लेकिन कोई केस नहीं मिला। जिले में अब तक 39950 पाजीटिव केस सामने आए थे जिनमें से 39369 मरीज ठीक होकर घर चले गए। उन्होंने बताया कि जिला का पाजीटिविटी रेट 7.37 प्रतिशत और रिकवरी रेट 98.55 प्रतिशत तथा मृत्यु दर 1.36 प्रतिशत है। इसके साथ-साथ जिले में रविवार को कोरोना से संक्रमित कोई नया केस नहीं मिला हैं। जिला में कोरोना संक्रमण से कोई मृत्यु नहीं हुई है। जिला में अब तक 547 कोरोना पोजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। इस प्रकार जिला में कोरोना वायरस के 34 सक्रिय केस रह गए हैं।

कोवैक्सीन की दूसरी डोज राधा-स्वामी सत्संग भवन इंद्री में होगी उपलब्ध

डा. अभय अग्रवाल ने बताया कि जिले में कोवैक्सीन की दूसरी डोज राधा-स्वामी सत्संग भवन इंद्री में उपलब्ध होगी। जिन लोगों को कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगनी है वह लगवा सकता है। इसके अलावा कोविशील्ड की पहली ओर दूसरी डोज कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल, नागरिक अस्पताल व जिले के अन्य कई सेंटरों पर उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी को हराने के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयास कर रहा है।

सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने कहा कि महामारी में यह पहला मौका है जब कोरोना की चेन टूटी है। यह सुखद बात है कि जिले में रविवार कोरोना संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है। लोगों से अपील है कि वह कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन करते रहें, लोगों के सहयोग से ही इस महामारी को हरया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी