ये खबर आपको हिम्‍मत देगी, वैक्‍सीन के बाद कोरोना हुआ, 4 दिन में ठीक हुईं 60 वर्षीय लक्ष्मी

कोरोना महामारी के इस कहर के बीच में एक हिम्‍मत देने वाली खबर आई है। वैक्‍सीन की दो डोज लेने के बाद भी कोरोना संक्रमण हो गया। लेकिन चार दिन में कोरोना को मात दे दिया यमुनानगर की 60 वर्षीय लक्ष्मी ने।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:01 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:01 AM (IST)
ये खबर आपको हिम्‍मत देगी, वैक्‍सीन के बाद कोरोना हुआ, 4 दिन में ठीक हुईं 60 वर्षीय लक्ष्मी
यमुनानगर की 60 वर्षीय लक्ष्मी ने कोरोना के दी मात।

यमुनानगर, जेएनएन। कोरोना की चपेट में सबसे अधिक बुजुर्ग व विभिन्न बीमारियों से पीड़ित लोग आ रहे हैं। शुगर व बीपी जैसी बीमारियों की चपेट में आए व्यक्ति को यदि कोरोना हो जाए, तो उसकी जान भी जा सकती है। ऐसे काफी मौतें हुई हैं, लेकिन वैक्सीन इसमें भी सुरक्षा कवच की तरह कार्य करती है। रादौर निवासी 60 वर्षीय लक्ष्मी इसी वजह से कोरोना से जंग जीत सकी। उन्हें शुगर की बीमारी के साथ-साथ कोरोना भी हो गया था, लेकिन वैक्सीन की दोनों डोज लेने की वजह से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बनी रही। जिसकी बदौलत वह अब कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से ठीक हो चुकी हैं। 

लक्ष्मी देवी ने बताया कि वह वैक्सीन की दोनों डोज ले चुकी है। एक सप्ताह पहले बुखार हुआ। हल्की खांसी व सीने में दर्द हुआ। शक होने पर कोरोना की जांच कराई, तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। शुगर की भी बीमारी थी। इसलिए कोरोना संक्रमित होने पर घबराहट हुई, क्योंकि अक्सर यही बातें सुनी थी कि यह वायरस शुगर के मरीजों पर अधिक असर करता है। जब रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तो परिवार ने हिम्मत दी।

होम आइसोलेशन में रहीं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से दवाईयां दी गई थी। नियमित दवाई खाई और रोजाना शुगर की भी जांच कराती रही। यह वैक्सीन की वजह से हुआ कि कोई अधिक दिक्कत नहीं आई। चार दिन में बुखार व खांसी भी ठीक हो गई। अभी होम आइसोलेशन में हैं, लेकिन कोई दिक्कत नहीं है। 

आयुर्वेद काढ़ा भी पीया 

लक्ष्मी देवी ने आयुर्वेद का काढ़ा भी मंगवाया था। इससे भी काफी आराम मिला। इसके साथ ही खान पान पर विशेष ध्यान रखा। हरी सब्जियों का खाने में अधिक प्रयोग कर रही हैं। जिससे शरीर को और भी ताकत मिल रही है। विमला का कहना है कि वैक्सीन लगवाने से पहले वह भी घबरा रही थी। अब पता लगा कि कोरोना से वैक्सीन ही बचाव है। इसलिए सभी लोगों को वैक्सीन लगवानी चाहिए।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर शिखर धवन दोस्‍त की कोरोना संक्रमित मां की मदद को आगे आए, सोनू सूद को किया ट्वीट

यह भी पढ़ें: चौंकाने वाला कारनामा, शादी के 24 घंटे बाद दुल्हन फरार, दूल्‍हा ससुराल पहुंचा तो हुई पिटाई

 यह भी पढ़ें: ममता शर्मसार, 3 दिन की नवजात को अस्पताल के बाथरूम में छोड़ गई महिला, सीसीटीवी में कैद

यह भी पढ़ें: करनाल के कल्‍पना चावला अस्‍पताल में ब्‍लैक फंगस के दो आशंकित मरीज मिले, मचा हड़कंप

chat bot
आपका साथी