यात्रियों के लिए राहत भरी खबर, अब 27 से अंबाला से लखनऊ के लिए बस सेवा शुरू

बस यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा के लिए बस सेवा शुरू होने जा रही है। अब लखनऊ जाने वाले यात्रियों को फायदा होगा। अंबाला से सीधे लखनऊ का सफर बस से कर सकेंगे। कल यानी 27 फरवरी से इसकी बस चलेगी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:01 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:01 AM (IST)
यात्रियों के लिए राहत भरी खबर, अब 27 से अंबाला से लखनऊ के लिए बस सेवा शुरू
अंबाला से लखनऊ के लिए बस सेवा शुरू होगी।

अंबाला, जेएनएन। शनिवार को अंबाला से लखनऊ तक रोडवेज बस का पहिया दौड़ना शुरू हो जाएगा। इसको लेकर अंबाला रोडवेज डिपो ने पूरी तैयारी कर ली है। महाप्रबंधक खुद अंबाला छावनी बस अड्डे से बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस बस में दो चालक व एक परिचालक होंगे।

एक्स्ट्रा चालक के लिए आराम करने के लिए बस में ही अलग से कैबिन बनाया गया है। यह 17 घंटे में लखनऊ तक का सफर तय करेगी। इससे जहां विभाग को रेवेन्यू बढ़ेगा वहीं यात्रियों को भी बहुत बड़ी राहत मिलेगी। बता दें बुधवार को मेरठ के लिए पहले ही बस सेवा को शुरू कर दिया गया है। बताया जा रहा है यात्रियों की दिक्कतों को देखते हुए लखनऊ बस सर्विस को शुरू किया जा रहा है। ऐसे में अगर यात्री की ट्रेन मिस हो जाती है तो उसके पास बस का विकल्प रहेगा। 

सफर को देख बढ़ाया डीजल टैंक

बता दें रोडवेज बसों में 250 लीटर डीजल टैंक होता है। मगर लखनऊ तक जाने वाली इन बसों का लंबा रूट को देखते हुए बस में सौ लीटर एक्सट्रा 350 लीटर का डीजल टैंक लगाया गया है, ताकि बीच रास्ते में कर्मचारी व यात्रियों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। वहीं इस बस का सफर करीब 17 घंटे का होगा।

यह बस बद्दी, अंबाला, दिल्ली आनंद विहार, बरेली, सुल्तानपुर होते हुए लखनऊ पहुंचेगी। इसके अलावा लखनऊ में रोडवेज का एक इंचार्ज तैनात होगा। बताया जा रहा है अंबाला से बस पहले बद्दी जाएगी और बद्दी से कुंडली, मानेसर रोड होते हुए दिल्ली फिर लखनऊ पहुंचेगी। बस में दिल्ली तक किराया 260 रुपये है दिल्ली से लखनऊ का किराया करीब 600 रुपये है यानी लखनऊ तक यात्री का कुल किराया करीब 860 रुपये लगेगा।

chat bot
आपका साथी