हरियाणा स्‍कूली खिलाडि़यों के लिए राहत भरी खबर, बढ़ाया गया डाइट और ट्रैक सूट भत्ता

हरियाणा के स्‍कूली खिलाडि़यों के लिए राहत भरी खबर है। पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों व आफिशियल के भत्तों में इजाफा किया गया है। स्टेट और नेशनल खेलने वाले खिलाड़ियों को ही इसका फायदा मिलेगा। जानिए कितनी हुई बढ़ोत्‍तरी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:56 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:56 PM (IST)
हरियाणा स्‍कूली खिलाडि़यों के लिए राहत भरी खबर, बढ़ाया गया डाइट और ट्रैक सूट भत्ता
हरियाणा के स्‍कूल खिलाडि़यों के लिए खुशखबरी।

अंबाला, जागरण संवाददाता। एक ओर स्कूल गेम्स को लेकर असमंजस की स्थिति है, वहीं दूसरी ओर शिक्षा विभाग स्कूली खिलाड़ियों व उनके साथ जाने वाले आफिशियलों के भत्तों में बढ़ोतरी की गई है। डाइट मनी और ट्रैक सूट के लिए मिलने वाली राशि में इजाफा किया गया है। इसी को लेकर बाइस अक्टूबर को लेटर जारी किया गया है। दूसरी ओर अभी स्कूल गेम्स को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है, वहीं इस राशि को बढ़ाने का लेटर जारी कर दिया गया है। अब इंतजार है कि स्कूल गेम्स की घोषणा हो और खिलाड़ियों को इसका लाभ मिले।

उल्लेखनीय है कि राज्य व नेशनल स्तर पर खेलने के लिए जाने वाले खिलाड़ियों व टीमों तथा उनके साथ जाने वाले आफिशियलों को डाइट मनी व ट्रैक सूट मिलता है। इसके लिए एक राशि निर्धारित की गई है। अब इसी को लेकर शिक्षा विभाग ने इसके लिए मिलने वाली राशि में बढ़ोतरी की गई है। बताया जाता है कि महंगाई का असर इस पर दिख रहा है, जिसके कारण इनकी राशि को बढ़ाना पड़ा है। इसके तहत नेशनल लेवल पर खेलने वाले वाले खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स किट के लिए जहां पहले 1200 रुपये मिलते थे, वहीं अब यह ढाई हजार रुपये मिलेंगे।

इसी तरह डाइट मनी जहां प्रतिदिन दो सौ रुपये मिलते थे, जबकि अब यह राशि ढाई सौ रुपये की गई है। इसके अलावा टीम अथवा खिलाड़ी के साथ जाने वाले आफिशियल को ट्रैक सूट के लिए जहां एक हजार रुपये मिलते थे, वह अब ढाई हजार रुपये होगी। दूसरी ओर स्टेट लेवल पर खेलने वाले खिलाड़ियों को प्रतिदिन की डाइट मनी 125 रुपये थी, वहीं अब यह 200 रुपये होगी। इसी तरह स्पोर्ट्स किट के लिए सात सौ रुपये के स्थान पर डेढ़ हजार रुपये मिलेंगे। इसके साथ ही खिलाड़ियों के साथ जाने वाले आफिशियल को ट्रैक सूट के लिए सात सौ रुपये के स्थान पर डेढ़ हजार रुपये मिलेंगे।

chat bot
आपका साथी