कोरोना संक्रमण के बीच राहत भरी खबर, अंबाला में नए स्‍ट्रेन का अब तक एक भी केस नहीं

अंबाला में कोरोना संक्रमण के बीच राहत भरी खबर आई है। कोरोना के नए स्‍ट्रेन का एक भी मामला अभी तक अंबाला में नहीं आया है। ऐसे में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने भी राहत की सांस ली है। वहीं लोगों को सावधानी बरतने की अपील की है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 04:39 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 04:39 PM (IST)
कोरोना संक्रमण के बीच राहत भरी खबर, अंबाला में नए स्‍ट्रेन का अब तक एक भी केस नहीं
अंबाला में अब तक कोरोना के नए स्‍ट्रेन का मामला नहीं आया।

अंबाला, जेएनएन। अंबाला में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने नए वायरस स्ट्रेन के नमूने लेने का काम तेज कर दिया है। अब पॉजिटिव मिलने वाले संक्रमित मरीजों से पांच फीसद नए वायरस स्ट्रेन की जांच को लिए जा रहे हैं, जो दिल्ली लैब में भेज दिए जाते हैं। हालांकि अभी स्ट्रेन वायरस का कोई भी पॉजिटिव नहीं मिला है।

मालूम हो कि अंबाला में कोरोना संक्रमित मरीजों की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। जिले में अभी तक 15412 कोरोना संक्रमित मिले है। इसमें 13845 स्वस्थ होकर घर लौट गए। मार्च और अप्रैल में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। कोरोना संक्रमण से अप्रैल में 12 लोगों की मौत हो चुकी है।  कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढऩे से कोरोना के नए वायरस स्ट्रेन का खतरा भी बढऩे लगा है, जबकि अभी विदेश से आने वालों के कोरोना के नए वायरस स्ट्रेन की जांच को लिए जाते थे।

अब स्वास्थ्य विभाग ने पॉजिटिव आने वाले मरीजों में पांच फीसदी नए वायरस स्ट्रेन के नमूने लेने का काम जारी है। हालांकि अभी तक विदेश से आने वाले लोगों के कोरोना के नए वायरस स्ट्रेन के नमूने जांच के लिए भेज जा रहे थे, लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित मिलने वाले मरीजों से 5 फीसद के नमूने नए वायरस स्ट्रेन की जांच के लिए जा रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग नमूने लेने के बाद दिल्ली जांच के लिए भेज रहा है। स्वास्थ्य विभाग की माने तो अभी तक 250 लोगों के नए वायरस स्ट्रेन की जांच के लिए लिए थे। इसमें अभी कोई पॉजिटिव नहीं मिला है। इस संबंध में जिला महामारी नियंत्रक अधिकारी डा. सुनील हरि ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के 5 फीसद नमूने नए वायरस स्ट्रेन की जांच को लिए जाते हैं। इन नमूनों को जांच के लिए दिल्ली लैब में भेज दिया जाता है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी