पानीपत से हरिद्वार जाने वाले यात्रियों के लिए राहत, दिल्‍ली यूपी के लिए भी हर 20 मिनट में बसें

हरियाणा रोडवेज ने यात्रियों की सुविधा के लिए बसों का संचालन पूरी तरह से शुरू कर दिया। हरिद्वार के लिए 10 बसें बढ़ाईं। अगस्त के प्रथम सप्ताह में पुरानी रोटेशन बहाल होने की संभावना। अब दिल्ली व यूपी के लिए हर 20 मिनट में जाएंगी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:51 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:51 AM (IST)
पानीपत से हरिद्वार जाने वाले यात्रियों के लिए राहत, दिल्‍ली यूपी के लिए भी हर 20 मिनट में बसें
पानीपत से हरिद्वार के लिए बसें और बढ़ाई गईं।

पानीपत, जागरण संवाददाता। हरिद्वार के लिए ज्यादा संख्या में लोगों का आना-जाना बढ़ा हैं। इसी को देखते हुए रोडवेज ने हरिद्वार रूट के लिए 10 बसें अतिरिक्त लगाई है। ताकि बस स्टैंड परिसर में भीड़ एकत्रित न हो सके। पिछले कई दिनों से बस स्टैंड परिसर में हरिद्वार जाने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है। इसके साथ ही अगले सप्ताह अगस्त में लोकल रूट व पुरानी सभी रोटेशन बहाल करने की तैयारी जाएगी। इसके लिए कार्यशाखा के इंचार्ज व स्टेशन सुपरवाइजर से अगले दो दिनों में सभी रूट की जानकारी मांगी गई है। इसके बाद नई रोटेशन भी तैयार की जाएगी। इसके लिए भी रिपोर्ट मांगी गई है।

शहर के लोगों के लिए अच्छी खबर है कि अब दिल्ली व उत्तर प्रदेश के लिए हर 20 मिनट में बस सुविधा मिलेगी। इससे पहले दिल्ली व उत्तर प्रदेश के लिए काफी इंतजार करना पड़ता है। यात्री दूसरे डिपो की बसों पर निर्भर रहते थे। अब पानीपत से ही शामली, लखनऊ के लिए के लिए आधे घंटे में बस सुविधा मिल सकेंगी। सबसे ज्यादा डिमांड अंबाला रूट पर भी रहती है, लेकिन अभी इस रूट पर पहले ही 20 से अधिक बसें चलाई जा रहे है। अभी लोकल रूट के लिए भी बसों को लगाना है। इसीलिए बसों की संख्या सवारियों की हिसाब से ही बढ़ाई जा रही।

अगले माह आनलाइन टिकट बुकिंग भी शुरू होने की उम्मीद

लाकडाउन के बाद से बंद पड़ी रोडवेज की टिकट बुकिंग सेवा भी अगस्त माह में शुरू होने की उम्मीद है। लोगों को टिकट लेने के लिए बस स्टैंड परिसर में आना पड़ता है। इससे लंबे रूट के यात्रियों को सीट नहीं मिलने से काफी परेशानी होती है। अब समस्या भी जल्द ही खत्म होगी। इसके लिए भी अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।

रोटेशन व बसों के रूट की मांगी है रिपोर्ट

स्टेशन सुपरवाइजर पंकज पूनिया ने जागरण से बातचीत में बताया कि पुरानी रोटेशन व लोकल रूट को बहाल करने के लिए अधिकारियों बातचीत की गई है। इसमें सभी रूट की रिपोर्ट भी मांगी गई है। जल्द ही यात्रियों को राहत दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी