पानीपत में परिवार पहचान पत्र वेरिफाई करने को 203 सक्षम करेंगे काल, आखिरी तारीख 30 जुलाई

पानीपत में परिवार पहचान पत्र में दर्ज जाति वेरिफाई करने के लिए 203 सक्षम युवाओं को भर्ती किया गया है। पांच हजार से ज्यादा परिवार पहचान पत्र किए जा चुक वेरिफाई। मंगलवार को नए सक्षम युवाओं करवाया ज्वाइन निगम में लगी रही दिनभर भीड़।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 08:14 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 08:14 AM (IST)
पानीपत में परिवार पहचान पत्र वेरिफाई करने को 203 सक्षम करेंगे काल, आखिरी तारीख 30 जुलाई
नगर निगम में ज्वाइन करने पहुंचे सक्षम युवा। जागरण

पानीपत, जागरण संवाददाता। परिवार पहचान पत्र में कास्ट वेरिफाई करने के लिए 203 सक्षम युवाओं की वीरवार को ज्वाइन करवाया गया। इसमें इसमें सभी सक्षम युवाओं को तुरंत काम दिया गया और वीरवार शाम तक पांच हजार परिवार पहचान पत्र के कास्ट वेरिफाई किए जा चुके है। इसके लिए निगम ने 30 जुलाई निर्धारित की है। तय सीमा में ही सभी कार्य पूरे करने होंगे। सभी सक्षम युवा फोन पर ही लोगों से संपर्क करेंगे।

नगर निगम में प्रापर्टी आइडी व परिवार पहचान पत्र में ज्यादातर कास्ट गलत होने में परेशानियां सामने आ रही थी। अब सक्षम युवा इस काम को पूरा करने के लिए टारगेट दिया गया। जिसमें एक लाख से ज्यादा परिवार पहचान पत्रों को वेरिफाई किया जाएगा। इसके बाद एक अगस्त से प्रापर्टी आइडी अपडेट करने का काम शुरू किया जा सकेगा। फिलहाल प्रापर्टी आइडी किसी दूसरे के नाम ट्रांसफर करवाने के लिए संबंधित मालिक के दस्तावेज की जांच की जाती है तो कागजों में कुछ और परिवार पहचान पत्र में अलग जानकारियां मिल रही थी। इससे प्रापर्टी आइडी अपडेट नहीं हो पा रही थी। जिसके बाद नगर निगम ने जिला रोजगार विभाग से सक्षम युवाओं की डिमांड भेजी और तुरंत 203 सक्षम युवाओं को काम पर लिया गया।

कास्ट वेरिफाई के लिए लिया गया सक्षम युवाओं को

नगर निगम के डीएमसी जितेंद्र कुमार ने जागरण से बातचीत में बताया कि परिवार पहचान पत्र में कास्ट वेरिफाई करने के लिए 203 सक्षम युवाओं को लिया गया है। जो 30 जुलाई तक अपना पूरा कार्य कर निगम को देंगे। इसके बाद अन्य काम लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी