Haryana Karnal Corona news update: करनाल में पहली बार एक दिन में 328 केस मिले, तीन की मौत

करनाल में कोरोना संक्रमण के हालात बदतर होते जा रहे हैं। सोमवार को यहां रिकॉर्ड टूटा। पहली बार जिले में एक ही दिन में 328 केस मिले हैं। तीन लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। लगातार दो दिन से तीन-तीन लोगों की मौत हो रही है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:57 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:57 PM (IST)
Haryana Karnal Corona news update: करनाल में पहली बार एक दिन में 328 केस मिले, तीन की मौत
करनाल मं कोरोना के कारण मरने वालों का आंकड़ा 185 तक पहुंच चुका है।

करनाल, जेएनएन। सीएम सिटी में कोरोना चरम पर है। हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। सोमवार को जिले में रिकार्ड 328 केस सामने आए हैं। अब तक का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। बेकाबू हो रही स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य ने एक्शन प्लान तैयार किया है। 

विभाग का मानना है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में टेस्टिंग पर ध्यान दिया जा रहा है। यही कारण है कि लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। टेस्टिंग और वैक्सीनेशन दोनों ही स्थितियों पर गौर किया जा रहा है। चिंता की बात यह है कि कोरोना से मौत लगातार हो रही हैं। दो दिन से तीन-तीन मौत हो रही हैं। कोरोना से मौत की बढ़ती संख्या को देखते हुए बैडों की संख्या को भी रिव्यू किया जा रहा है।

जिले में यह है कोरोना की स्थिति

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से आशंकित कुल 285022 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। जबकि इनमें से 264918 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 17378 मामले पाजीटिव हैं। जिनमें से 185 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस समय सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 2171 तक पहुंच गई है। अच्छी बात यह भी है कि 15022 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। जिला में सोमवार को 328 नए संक्रमित पाए गए हैं। 280 मरीज ठीक हुए हैं। संक्रमण के कारण 3 मरीजों की मृत्यु हुई है।

कीन मौक, 36 वर्षीय महिला भी शामिल

पहली मौत:  कोरोना संक्रमण के कारण शिव कालोनी निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है। छह अप्रैल को उसे कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में दाखिल कराया गया था, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। हैपेटाइटिस सी के साथ-साथ ओर भी कई बीमारियों के कारण वह रिकवर नहीं कर पाया।

दूसरी मौतः शेखपुरा निवासी 36 वर्षीय युवती को आठ अप्रैल को बीपीएस मेडिकल कालेज खानपुर कलां में दाखिल कराया गया था। हैपेटाइटिस सी का इलाज कराया जा रहा था। छह दिन से उसे कफ व तीन दिन से सांस लेने में दिक्कतें आ रही थी। उसकी कोरोना की जांच कराई गई तो कोरोना संक्रमित पाया गया। धीरे-धीरे तबीयत बिगड़ती चली गई, जिस कारण उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।

तीसरी मौतः सेक्टर-16 निवासी 48 वर्षीय महिला को नौ अप्रैल को कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज में दाखिल कराया गया था। उसे सांस लेने में तकलीफ व कफ की शिकायत थी। आरटीपीसीआर सैंपल में उसे कोरोना संक्रमित पाया गया। शुगर की बीमारी से भी वह ग्रस्त थी। 12 अप्रैल को उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

सैंपलिंग में हरियाणा में तीसरे नंबर पर

सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने कहा कि कोरोना की सैंपलिंग बढ़ाई गई है। प्रदेश में तीसरे नंबर पर हम टेस्टिंग करा रहे हैं। वैक्सीनेशन पर भी फोकस किया जा रहा है। लोगों से अपील है कि कोरोना से बचाव के लिए नियमित रूप से सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करते रहें।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी