पढि़ए पानीपत जिले में समाज से जुड़ी दो खबरें

कोविड महामारी के दौरान दो बार रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। हर बार रिकवर होते ही ड्यूटी ज्वाइन कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:52 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:52 AM (IST)
पढि़ए पानीपत जिले में समाज से जुड़ी दो खबरें
पढि़ए पानीपत जिले में समाज से जुड़ी दो खबरें

दो बार कोरोना पॉजिटिव हुई, ड्यूटी से मुंह नहीं मोड़ा

जागरण संवाददाता, पानीपत : मेरा नाम मंजू रानी है, गांव करसंधू में रहती हूं। बतरा कालोनी पीएचसी (प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र) में एएनएम (ऑक्सिलरी नर्स मिडवाइफरी) हूं। कोविड महामारी के दौरान दो बार रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। हर बार रिकवर होते ही ड्यूटी ज्वाइन कर ली। मार्च-2020 में मॉडल टाउन का निवासी युवक विदेश से आया और संक्रमित मिला था।

यह जिले का पहला केस था। विभाग ने हमें विदेश से आने वालों के नाम-नंबर की सूची दी थी। ऐसे लोगों से संपर्क कर उन्हें होम क्वारंटाइन कराती थी। हरिबाग कालोनी में केस पॉजिटिव मिला तो पूरी गली सील कर, कालोनी में स्क्रीनिग कराई। इसके बाद केस बढ़ते गए तो मरीजों को होम आइसोलेट कराने के साथ 17 दिन तक उनसे स्वास्थ्य संबंधी जानकारी जुटाती थी। उन्हें दवा की किट देकर आती थी। परिवार में पति के साथ 16 साल का बेटा आर्यन मलिक है। अगस्त 2020 में मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई, पति का टेस्ट कराया तो वह भी संक्रमित मिले।

इस बार अप्रैल 2021 में भी हम दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 14 दिन आइसोलेट रहने के बाद ड्यूटी ज्वाइन कर ली थी। अब मेरी ड्यूटी कोरोना वैक्सीनेशन में है। यूं तो वैक्सीनेशन का समय सुबह नौ से शाम चार बजे तक है। केंद्र में अधिक भीड़ होने पर देर सायं तक भी टीकाकरण चलता है।

-------------

जलालपुर प्रथम और ऊझा गांव को किया सैनिटाइज

संस, सनौली : जलालपुर प्रथम में कोरोना से बचाव को लेकर सैनिटाइजर का छिड़काव हुआ। पंचायत अधिकारी नीटू कुमार ने बगैर मास्क लोगों को मास्क वितरित किए। बीडीपीओ सुरेश कुमार ने बताया कि ब्लॉक के अलग-अलग गांवों को सैनिटाइज कर रहे हैं। कोरोना वायरस से बचने के लिए शारीरिक दूरी बनाएं। मास्क लगाएं। बरसात के मौसम के मच्छरों की भरमार हो सकती है। आसपास सफाई रखें। वहीं ऊझा की चौपाल, पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केंद्र, स्कूल में छिड़काव किया। खंड स्वच्छता प्रेरक डा. महाबीर सैनी ने सभी पंचायत सचिवों, चौकीदार, सफाई कर्मचारियों व ग्रामीणों को जागरूक किया। निवर्तमान सरपंच हरविद्र सिंह फौर ने बताया कि सभी ग्रामीण प्रशासन के साथ तालमेल से गांव की गलियों में सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी