किसी कंपनी में निवेश करने जा रहे तो पढ़ लें ये खबर, लाखों ठगे गए

प्राइवेट बिजनेस या कंपनी में निवेश कर बड़ा मुनाफा कमाने का लालच देकर लाखों रुपये की ठगी कर ली गई। मामला करना का है। आरोपितों ने निवेश कर बड़ा मुनाफा कमाने का लालच दिया। इसके बाद लाखों रुपये ठग लिए।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 10:26 AM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 10:26 AM (IST)
किसी कंपनी में निवेश करने जा रहे तो पढ़ लें ये खबर, लाखों ठगे गए
करनाल में निवेश करवाकर ठगी कर ली।

पानीपत/करनाल, जेएनएन। प्राइवेट बिजनेस में कम निवेश कर बड़ा मुनाफा कमाने का लालच देकर चार लोगों से लाखों रुपये की धोधाखड़ी कर लिए जाने का मामला सामने आया है। गांव औंगद वासी विश्वास ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाए कि वह नवंबर 2017 में अपने दोस्त मनोज कुमार व प्रमोद कुमार के साथ करनाल कोर्ट में किसी काम के चलते आया हुआ था, जहां उन्हें घरौंडा के रहने वाले विशाल व पंकज से मिले।

विशाल ने उन्हें पहले हाल-चाल पूछा और बातों में लगाकर उन्हें बताया कि उनके पास डरेच्मा क्वाइन नाम से बिजनेस है, जिसमें कम निवेश कर बड़ा मुनाफा कमाया जा सकता है। वे उनकी बातों में आ गए और उनके साथ निवेश करने को सहमत हो गए। आरोपित भी बार-बार पैसे निवेश करने को लेकर उनसे संपर्क करते रहे। इसके बाद उन्होंने अलग-अलग समय पर आरोपित के पास लाखों रुपये जमा करवा दिए, जिसके बदले में वह उन्हें कुछ क्वाइन भी देता रहा। इसके साथ ही उन्हें अपने पहचान के लोगों से भी निवेश कराने काे कहा और इसी के चलते भूप सिंह भी निवेश करने को सहमत हो गया।

उसने भी लाखों रुपये जमा करवा दिए और उसे भी कुछ क्वाइन दिए। इस दौरान आरोपित ने उन्हें भरोसा दिया कि जून 2018 तक उन्हें जमा कराई राशि मुनाफे सहत वापस मिल जाएगी, लेकिन तय समय पर जब राशि नहीं दी तो संपर्क करने पर आरोपित टाल-मटोल करने लगा। इसके बाद बार-बार संपर्क करने पर भी आरोपित ने उन्हें जान से मारने की धमकी देनी शुरू कर दी।

इसके बाद उन्होंने निसिंग पुलिस थाने में शिकायत दी, जिसके बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई तो मई 2019 को एसपी कार्यालय में भी शिकायत दी, जिसके बावजूद आरोपित पर कार्रवाई नहीं की गई, जिसके चलते वे अब दोबारा शिकायत देने को मजबूर हुए। एसपी के आदेशानुसार मामले की जांच डीएसपी द्वारा की गई और जांच रिपोर्ट के बाद अब पुलिस ने उक्त दोनों आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी