पढि़ए पानीपत जिले में ग्रामीण क्षेत्र की खबरें

ाद्धालुओं का सुबह से ही आना जाना लगा रहा। रेलवे रोड ब्लूजे रोड पंचवटी आदि जगहों पर भंडारा भी लगाया गया। श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:53 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:53 AM (IST)
पढि़ए पानीपत जिले में ग्रामीण क्षेत्र की खबरें
पढि़ए पानीपत जिले में ग्रामीण क्षेत्र की खबरें

रामनवमी पर पूजा कर लगाया भंडारा

जागरण संवाददाता, समालखा : रामनवमी के उपलक्ष्य में मंदिरों में कीर्तन भजन के साथ पूजा-अर्चना की गई। नवरात्र होने से श्रद्धालुओं का सुबह से ही आना जाना लगा रहा। रेलवे रोड, ब्लूजे रोड, पंचवटी आदि जगहों पर भंडारा भी लगाया गया। श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया। सतपाल सैनी ने बताया कि ब्लूजे रोड पर कन्याओं के पूजन के साथ उन्हें भोजना करवाया गया। दोपहर बाद तक सभी को प्रसाद बांटे गए। वहीं पंचवटी कॉलोनी के शिव मंदिर में देवी-देवताओं की मूर्तियां स्थापित की गई। वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सभी में प्राण प्रतिष्ठा अर्पित की गई। लंगर का आयोजन किया गया। समाजसेवी सतबीर कुहाड़ ने बताया कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम हमारे आदर्श हैं। उनकी नैतिक मूल्यों को आत्मसात कर जीवन में उतारना चाहिए। उन्होंने सनातन धर्म की मर्यादा को पुनर्जीवित किया। उनकी तपस्या, त्याग, संयम, उदारता और सहिष्णुता को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। इस अवसर पर पंडित अनुसूईया प्रसाद, राकेश, पवन, बिल्लू छौक्कर, विक्की शर्मा आदि मौजूद रहे।

रसलापुर गांव में आग से 12 एकड़ गेहूं के अवशेष खाक

संवाद सहयोगी, सनौली, बापौली : रसलापुर गांव में बुधवार को आग लगने से 12 एकड़ गेहूं के अवशेष जलकर राख हो गए। सूचना के आधे घंटे बाद दमकल की पहुंची। खेतों में काम कर रहे श्रमिकों और किसानों ने ट्रैक्टर-हेरो से फसल के चारों ओर जुताई कर दी, इससे अन्य खेतों तक आग नहीं पहुंच पाई।

बिना टोकन के गेहूं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को मंडी से वापस भेजा

संवाद सहयोगी, सनौली : मार्केट कमेटी और पुलिस ने बैगर टोकन के गेहूं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को अनाज मंडी से वापस लौटा दिया। मार्केट कमेटी के सचिव रामजी लाल ने बताया कि टोकन वाले किसानों को ही मंडी में गेहूं लाने की इजाजत है। बिना टोकन वाले किसानों की गेट पर संख्या ज्यादा हो गई थी। इसी वजह से पुलिस के सहयोग से वाहनों को वापस भेज दिया गया। किसानों को समझाया गया है कि टोकन लेकर ही मंडी में प्रवेश करें।

chat bot
आपका साथी