top menutop menutop menu

Haryana, Panipat Election 2019 live Update: Uchana Assembly के करसिंधू गांव में पुनर्मतदान शुरू, इस वजह से हो रहा दोबारा मतदान

पानीपत/जींद, जेएनएन। भारी पुलिस सुरक्षा के बीच उचाना विधानसभा के करसिंधू गांव के बूथ नंंबर 71 पर दोबारा मतदान शुरू हो चुका है। उचाना हॉट सीट है, जिसमें भाजपा की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की पत्‍नी प्रेमलता, जेजेपी से दुष्‍यंत चौटाला के बीच मुख्‍य मुकाबला है। इसी उचाना विधानसभा के अंतर्गत करसिंधू गांव आता है। इस गांव के बूथ पर 970 मतदाता हैं, जिसमें 516 पुरुष और 454 महिला मतदाता हैं। 

पोलिंग बूथ पर सुबह 7 बजे ही महिला व पुरुष मतदाताओं की लंबी लाइन लग गई। मतदान के प्रति महिलाओं में अच्छा खासा जोश दिखाई दिया और महिलाएं घर का काम छोड़कर सुबह ही मतदान करने के लिए लाइनों में लग गई। 

छह बजे तक 970 मतदाताओं में से 880 ने अपने मत का प्रयोग किया।  3:00  बजे तक 715 मत पड़ चुके हैंं।  2:00 बजे तक 627 मतदाताओं ने मत डाला।  1:00  बजे तक 556 वोट पड़ चुके हैं।  12 बजे कुल 970 में से 457 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है, जिनमे 249 महिला व 208 पुरुषों ने मत डाला। 48 फीसद मत हुए। 11:30 तक 400 वोट पड़ चुके हैं। मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण चल रहा है।  95 वर्षीय दनो देवी मतदान के लिए अपने बेटे के साथ मतदान स्‍थल पर पहुंची। मतदान की खुशी उनके चेहरे पर साफ देखी जा सकती है।

90 वर्षीय मिठू राम को उनके बेटे मतदान के लिए लेकर जाते हुए। 

सुबह साढ़े दस बजे तक 320 मतदान पड़ चुके हैं।  सुबह 10 बजे तक 250 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।

ये था मामला 

सोमवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की पत्‍नी भाजपा प्रत्याशी प्रेमलता की तरफ से जुगमिंद्र श्योकंद ने प्रशासन को करसिंधु के एक बूथ की वीडियो उपलब्ध कराई थी। रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि इस वीडियो में दिखाई दे रहा कि एक महिला दो बार वोट डाल रही है। इस वीडियो को देखने के बाद रिटर्निंग अधिकारी ने बूथ नंबर 71 पर दोबारा मतदान के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा। मंगलवार देर शाम चुनाव आयोग ने प्रशासन को 71 नंबर बूथ पर दोबारा पोलिंग करवाने का आदेश दिया। सोमवार को हुए मतदान में यहां पर 850 वोट पड़े थे। 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.