कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला पहुंचे जींद, सीएम व डिप्टी सीएम से मांगे ये जवाब

कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव रणदीव सुरजेवाला ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि गांवों-कस्बों में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है और सरकार को सत्‍ता का अहंकार है। कोरोना आपदा में सीएम व डिप्टी सीएम से सुरजेवाला ने सवालों के मांगे जवाब।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:09 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 05:09 PM (IST)
कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला पहुंचे जींद, सीएम व डिप्टी सीएम से मांगे ये जवाब
जींद में लोगों से बातचीत करते रणदीप सुरजेवाला।

जींद, जेएनएन। कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या छह लाख पार कर गई है। छह हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी  है। पूरे देश में मौतों की गिनती ढाई लाख को पार कर गई। लेकिन भाजपा-जजपा सरकार के हुक्मरान प्रदेश में और मोदी सरकार देश में अपनी जिम्मेदारी से पीछा छुड़वा कर पीठ दिखा भाग खड़े हुए हैं।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने वीरवार को अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गांवों-कस्बों में भी कोरोना महामारी का तांडव चल रहा है और सरकार सत्ता के अंहकार में चूर है। लोग मर रहे हैं, ना ऑक्सीजन है, ना अस्पतालों में बेड हैं और ना ही जीवनरक्षक दवा। पीएम केयर फंड व हरियाणा मुख्यमंत्री आपदा राहत फंड के माध्यम से सैकड़ों-हजारों करोड़ रुपया इकट्ठा कर मोदी व खट्टर सरकारों ने इसे भी आपदा में लूट बना लिया है।

रणदीप सुरजेवाला ने कोरोना से ठीक होने के अगले दिन से ही स्वयं कैथल जिले के सरकारी व निजी अस्पतालों के डॉक्टरों तक पीपीई किट, हैंड सैनिटाइर व सोडियम हाइपोक्लोराइट का सफाई सॉल्यूशन पहुंचाने की शुरुआत की है। वीरवार से नरवाना व उचाना के अस्पतालों तक पीपीई किट, हैंड सैनिटाइजर की बोतलें व सोडियम हाइपोक्लोराइट का सफाई सॉल्यूशन पहुंचाने का का काम शुरू किया।

पत्रकारों के सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है और लॉकडाउन के कारण लोगों के धंधे चौपट हो गए हैं। ऐसे में सरकार को जरूरतमंदों के खाते में तीन महीने के लिए छह हजार रुपये जमा करवाने चाहिए। जिससे कि वे इस संकट के समय दो जून की रोटी तो खा सकें।

शुक्रवार से फ्री ऑक्सीजन सप्लाई की शुरुआत

सुरजेवाला ने कहा कि सरकार द्वारा मरीजों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं करवाई जा रही। कैथल, कुरुक्षेत्र, जींद व आसपास जरूरत पड़ने पर ऑक्सीजन सिलेंडर व दवा का इंतजाम भी उनके नेतृत्व में शुक्रवार से कांग्रेस के साथी करेंगे। सुरजेवाला ने सीएम मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से छह सवालों का जवाब भी मांगा कि पूरे प्रांत में ऑक्सीजन क्यों उपलब्ध नहीं और यह कहां गायब हुई थी।

वेंटिलेटर और बेड का इंतजाम क्यों नहीं, जीवन रक्षक दवा उपलब्ध क्यों नहीं।

रेमडेसिविर इंजेक्शन, आइवरमेक्टिन इंजेक्शन, टोसिलिजुमैब इंजेक्शन की कालाबाजारी खुलेआम क्यों हो रही है।

पीएम केयर फंड का लगभग 20 हजार करोड़ तथा मुख्यमंत्री आपदा राहत फंड में 250 करोड़ इकट्ठा हुआ पैसा कहां गया।

पूरे प्रांत में शराब की बिक्री तो खुलेआम है, पर दवा-डॉक्टर उपलब्ध क्यों नहीं।

chat bot
आपका साथी