रमेश नांगरू होंगे मुल्तान सभा के प्रधान

विभाजन के बाद मुल्तान व आसपास के एरिया से आए पंजाबियों ने माडल टाउन में मुल्तान सभा का गठन किया हुआ है। सभा ने कुछ वर्ष पहले यहां पर मुल्तान भवन भी बनाया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:32 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:32 AM (IST)
रमेश नांगरू होंगे मुल्तान सभा के प्रधान
रमेश नांगरू होंगे मुल्तान सभा के प्रधान

जागरण संवाददाता, पानीपत : पार्षद लोकेश नांगरू के पिता रमेश नांगरू ही मुल्तान सभा के प्रधान होंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेता नीतिसेन भाटिया ने सभा के चुनाव में बड़ी भूमिका निभाते बाकी नामांकन वापस करा दिए। इसके साथ ही नांगरू के सर्वसम्मति से प्रधान बनने का रास्ता भी साफ हो गया।

विभाजन के बाद मुल्तान व आसपास के एरिया से आए पंजाबियों ने माडल टाउन में मुल्तान सभा का गठन किया हुआ है। सभा ने कुछ वर्ष पहले यहां पर मुल्तान भवन भी बनाया है। इस भवन के बन जाने के बाद से सभा का महत्व भी बढ़ गया। प्रधान बनने के लिए सियासी खींचतान भी होने लगी। हर तीन साल में चुनाव होता है। पिछले करीब नौ वर्ष से रमेश नांगरू प्रधान हैं। इस बार भी उन्होंने प्रधान पद के लिए नामांकन किया।

पेंच उस समय फंसा जब तीन और लोगों ने नामांकन कर दिया। तहसील में डीड राइटर सतनाम मिगलानी, जमींदार जोगेश मखीजा और बैंक से रिटायर सुभाष कक्कड़ ने नामांकन कर दिया। चर्चा ये भी थी कि सांसद संजय भाटिया के चाचा सुभाष भाटिया भी नामांकन करेंगे, लेकिन वे आगे नहीं आए। चुनाव की नौबत न आए, सर्वसम्मति से प्रधान चुना जाए, कई दिन से इसकी तैयारी हो रही थी। नीतिसेन भाटिया और मनीष जावा ने इसकी कमान संभाली। नीतिसेन को कोई इन्कार नहीं कर सका। उनकी सहमति पर तीन नामांकन वापस हुए और रमेश नांगरू फिर से प्रधान बनने जा रहे हैं।

सिलाई सेंटर बनाएंगे

74 वर्षीय रमेश नांगरू ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि भवन में ऊपर भी हॉल बनाया गया है। अब जरूरतमंद बेटियों के लिए सिलाई सेंटर खोला जाएगा। इसके अलावा बच्चों के लिए फ्री कोचिग सेंटर बनाने की योजना है। सभा में करीब डेढ़ सौ सदस्य हैं। सभी से सालाना 2100 रुपये सदस्यता ली जाती है। सभा में सांसद, विधायक से लेकर शहर के प्रसिद्ध लोग सदस्य हैं।

chat bot
आपका साथी