बारिश से पहले तेज आंधी, टोल पर टीन उड़ा, बिजली ठप

वीरवार को फिर से मौसम बदल गया। गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिली। सुबह से ही तीखी गर्मी पड़ रही थी। दोपहर दो बजे बाद अचानक तेज हवा के साथ बारिश शुरू गई। शहर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई कुछ क्षेत्र में तेज बारिश होने से जगह-जगह पानी भर गया। मौसम विभाग के अनुसार सबसे ज्यादा बारिश जिले में बापौली में नौ एमएम दर्ज की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:10 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:10 AM (IST)
बारिश से पहले तेज आंधी, टोल पर टीन उड़ा, बिजली ठप
बारिश से पहले तेज आंधी, टोल पर टीन उड़ा, बिजली ठप

जागरण संवाददाता, पानीपत : वीरवार को फिर से मौसम बदल गया। गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिली। सुबह से ही तीखी गर्मी पड़ रही थी। दोपहर दो बजे बाद अचानक तेज हवा के साथ बारिश शुरू गई। शहर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई कुछ क्षेत्र में तेज बारिश होने से जगह-जगह पानी भर गया। मौसम विभाग के अनुसार सबसे ज्यादा बारिश जिले में बापौली में नौ एमएम दर्ज की गई। उधर, शहर में कई जगहों पर बिजली गुल हो गई। टोल प्लाजा पर टीन शेड उड़ गया। टोला नाका प्रभावित हुआ।

शहर में सेक्टर 24-25-29 सहित सेक्टर 11-12 में तीन एमएम बारिश दर्ज की गई। तहसील कैंप, किला क्षेत्र में बूंदाबांदी दर्ज हुई। बारिश से दिन के तापमान में तीन अंकों की गिरावट रही। अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम के करवट लेने से लोगों को उमस भरी गर्मी से मामूली राहत मिली। आने वाले 24 घंटे में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ-साथ गरज के साथ बारिश की संभावना है। न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बारिश के साथ ही ढाई बजे बिजली आपूर्ति ठप पड़ गई।

आने वाले दिनों कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार 25 जून को भी तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहने का अनुमान है। 26 को बादल छाए रहेंगे हल्की बारिश हो सकती है। 27,28,29,30 तेज हवा चल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार जून के अंत तक मानसून की बारिश होने की संभावना नहीं है।

जगह-जगह भरा पानी

दोपहर बाद हुई बारिश से जगह-जगह पानी भर गया। ऊझा रोड पर पानी भर गया। पार्षद शिवकुमार शर्मा ने बताया कि निर्माणाधीन इस रोड पर पानी की निकासी की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है। सिन्हा फैक्ट्री के आसपास पानी भरने से आने जाने में लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

बिजली आपूर्ति ठप

तेज हवा चलने से बिजली आपूर्ति ठप पड़ गई। कई इलाकों की बिजली आपूर्ति देर शाम तक भी सुचारू नहीं हो पाई। दिन में काले बादल छाने से अंधेरा छा गया था। वाहन चालकों ने हेड लाइट जलाकर गाड़ी चलानी पड़ी।

chat bot
आपका साथी