Panipat Weather Update: सुबह-सुबह बारिश, मौसम हुआ सुहावना, दो दिन इसी तरह बारिश के आसार

पानीपत में मौसम परिवर्तन हुआ। सुबह-सुबह बारिश हुई। बारिश की वजह से गर्मी से लोगों का राहत मिली। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो अभी दो तक इसी तरह के मौसम का अनुमान है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में बदलाव आया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:49 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:49 AM (IST)
Panipat Weather Update: सुबह-सुबह बारिश, मौसम हुआ सुहावना, दो दिन इसी तरह बारिश के आसार
पानीपत में अल सुबह बारिश की वजह से मौसम बदला।

पानीपत, जेएनएन। मौसम का मिजाज बदल गया। अल सुबह 3:30 बजे  हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया। बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। तापमान में गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग ने एक दिन पहले बुधवार को बारिश की संभावना व्यक्त की थी। बारिश तो नहीं हुई दिन में एक बार बादल जरूर छा गए थे शाम को धूल पर भरी आंधी चली। सूर्य की तपिश से बुरा हाल रहा। गर्मी से राहत नहीं मिली। वीरवार सुबह बारिश होने से गर्मी से राहत मिली।

सक्रिय है पश्चिमी विक्षोभ

शहर के कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई। बादल छाए रहे। सूर्य की दर्शन नहीं हुए। सवा 9 बजे फिर से बूंदाबांदी हुई। आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण अगले तीन दिनों तक बारिश होने का अनुमान है।

पार्कों में भरा पानी

बारिश होने के कारण सुबह पार्कों में पानी भर गया। पार्को में मार्निंग करने वाले कम लोग आए। पिछले 24 घंटे में हवा में नमी का अधिकतम स्तर 68 फीसद रहा। न्यूनतम 27 फीसद रहा।

प्रदूषण का स्तर घटा

एक दिन पहले धूल भरी आंधी चलने से वायु गुणवत्ता का स्तर बिगड़ गया था। बारिश होने से वायु गुणवत्ता स्तर में सुधार रहा। एयर क्वालिटी इंडेक्स 100 अंकों से नीचे चला गया। मौसम विभाग के अनुसार बापौली क्षेत्र में सबसे ज्यादा 6 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसराना मे एक एमएम बारिश दर्ज की गई। पानीपत 4 एमएम बारिश दर्ज की गई।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें:  कोरोना महामारी के बीच आई नई मुसीबत, ऑक्सीजन भी होने लगी चोरी, पानीपत रिफाइनरी का टैंकर ले उड़े चोर

यह भी पढ़ें: 'सॉरी' लिखकर चोर ने लौटाई कोरोना वैक्सीन, हरियाणा में सामने आया चौकाने वाला मामला

यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

chat bot
आपका साथी