1.33 करोड़ की लागत से होगा रेलवे रोड का निर्माण, लगेगी ग्रिल

लोक निर्माण विभाग ने रेलवे रोड के निर्माण और ग्रिलिग के लिए 1.33 करोड़ का एस्टीमेट सरकार को भेज दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:20 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:20 AM (IST)
1.33 करोड़ की लागत से होगा रेलवे रोड का निर्माण, लगेगी ग्रिल
1.33 करोड़ की लागत से होगा रेलवे रोड का निर्माण, लगेगी ग्रिल

जागरण संवाददाता, समालखा: लोक निर्माण विभाग ने रेलवे रोड के निर्माण और ग्रिलिग के लिए 1.33 करोड़ का एस्टीमेट सरकार को भेज दिया है। अगले माह टेंडर लगाकर काम शुरू करने की योजना है। इससे कस्बे की सुन्दरता को चार चांद लगेगा। लोगों को आवाजाही में सुविधा होगी। करीब तीन माह पहले पूर्व विधायक भरत सिंह छौक्कर ने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को करहंस में ज्ञापन देकर इसके मरम्मत की मांग की थी।

रेलवे रोड कस्बे की धड़कन है। यह उपमंडल का मुख्य बाजार है। छोटी-बड़ी दुकानें व शोरूम इस पर स्थित हैं। इसकी लंबाई 870 मीटर है। यह जीटी रोड और रोहतक हाईवे को आपस में जोड़ती है। रेलवे स्टेशन सहित दर्जन के करीब गांवों में जाने का भी यह मुख्य रास्ता है। दिनरात यहां से लोगों का जाना-आना लगा रहता है। पिछले कई महीनों से इसकी हालत खस्ताहाल थी। आमजन को आवाजाही में परेशानी हो रही थी। जगह-जगह गड्ढे होने से लोग मरम्मत की मांग कर रहे थे। जाम का माहौल रहता था। इसके निर्माण से ग्रामीण सहित कस्बे के लोगों को सुविधा होगी।

दो लेयर के साथ बीच में ग्रिल भी लगेगी

एसडीओ शमशेर सिंह ने बताया कि रेलवे रोड के 1.33 करोड़ का एस्टीमेट सरकार को भेजा गया है। उनके विभाग से फाइल सरकार के पास चली गई है। जल्द ही मंजूरी मिलने वाली है। रोड के ऊपर दो लेयर लगाई जाएगी। एक लेयर डीबीएम तथा दूसरी बीसी की होगी। डिवाइडर पर करीब चार फीट ऊंची ग्रिल लगेगी। अप्रूवल मिलते ही इसका टेंडर लगाया जाएगा। जल्द से जल्द ठेकेदार को काम शुरू करने कहा जाएगा।

chat bot
आपका साथी