रेलवे यात्री परेशान, कैथल रेलवे स्टेशन पर पिछले दो साल से खराब है एटीएम टिकट मशीन

कैथल रेलवे स्‍टेशन में लगी एटीएम टिकट मशीन खराब हो चुकी है। एटीएम मशीन से टिकट नहीं मिलने की वजह से यात्री परेशान हो रहे हैं। मशीन पिछले दो साल से खराब पड़ी है। इसके बावजूद रेलवे प्रशासन इसकी सुध नहीं ले रहा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 19 Feb 2022 11:22 AM (IST) Updated:Sat, 19 Feb 2022 11:22 AM (IST)
रेलवे यात्री परेशान, कैथल रेलवे स्टेशन पर पिछले दो साल से खराब है एटीएम टिकट मशीन
कैथल रेलवे स्‍टेशन में टिकट मशीन खराब।

कैथल, जागरण संवाददाता। कैथल रेलवे स्टेशन पर वर्ष 2019 की शुरूआत में यात्रियों की सुविधा के लिए एटीएम टिकट मशीन लगाई गई। यह टिकट मशीन खराब हो चुकी है। जिस कारण यात्री टिकटें नहीं निकाल पा रहे हैं। बता दें कि यह टिकट मशीन पिछले करीब दो साल पहले रेलवे स्टेशन पर लगाई गई। परंतु यह केवल छह महीने ही संचालित हो पाई। अब कोरोना महामारी के बाद यहां पर एक यात्री रेलगाड़ी का संचालन तो हुआ। परंतु यह एटीएम टिकट मशीन नहीं चल पाई है। यदि यह एटीएम टिकट मशीन चलती है तो स्टेशन के टिकट घर में लगने वाली भीड़ भी कम होगी। परंतु इसके खराब होने यहां पर लोगों को टिकट लेने के लिए लंबी लाइनों में लगना पड़ता है।

यह है एटीएम टिकट मशीन

बता दें कि रेलवे की तरफ से रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को आन द स्पाट टिकट देने के तहत एटीएम टिकट मशीन लगाए जाते हैं। इससे यात्रियों को टिकट लेने के लिए टिकट घर पर लगने वाली लाइन में नहीं लगना पड़ता। कई बार यात्री रेलगाड़ी के स्टेशन पर पहुंचने से कुछ ही मिनट पहले पहुंचना है। ऐसे में वह एटीएम टिकट मशीन के माध्यम से आसान से टिकट ले लेता है। जिससे उसे ट्रेन में बिना टिकट यात्रा नहीं करनी पड़ती है। कैथल में रेलवे की तरफ से एटीएम टिकट मशीन लगाई गई। परंतु यह अधिक समय तक चल नहीं पाई। हालांकि रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने रेलगाड़ियों का संचालन बंद होने की स्थिति में यह एटीएम टिकट मशीन बंद की है। जैसे ही सभी रेलगाड़ियों का संचालन शुरू होगा तो इसे भी शुरू कर दिया जाएगा।

अभी कैथल से होकर गुजरने वाली अधिकतर यात्री रेलगाड़ियाें का संचालन बंद है। जिस कारण एटीएम टिकट मशीन को शुरू करने का कोई लाभ नहीं है। जैसे ही रेलगाड़ियों का संचालन शुरू होगा तो इसे शुरू करने पर विचार किया जाएगा।

विनोद, टिकट इंचार्ज, कैथल व कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन।

chat bot
आपका साथी