Cm City Karnal: लाइनपार एरिया को मिलेगी रेलवे फुटओवर ब्रिज की सौगात, लंबे समय से थी लोगों की मांग

करनाल में राम नगर क्षेत्र के लोगों को फुटओवर ब्रिज की सौगात जल्द मिलने वाली है। रेलवे फुट ओवर ब्रिज का निर्माण मुख्यमंत्री मनोहर लाल की चुनावी घोषणा में शामिल था जो लगभग तैयार हो चुका है और शेष कार्य को अगले 10 दिनो में पूरा कर लिया जाएगा।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:25 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:25 PM (IST)
Cm City Karnal: लाइनपार एरिया को मिलेगी रेलवे फुटओवर ब्रिज की सौगात, लंबे समय से थी लोगों की मांग
करनाल में 10 दिनो में पूरा कर लिया जाएगा फुटओवर ब्रिज का काम।

करनाल, जागरण संवाददाता। करनाल में राम नगर क्षेत्र के लोगों को फुटओवर ब्रिज की सौगात जल्द मिलने वाली है। चालू मास में इसका काम मुकम्मल हो जाएगा, क्योंकि इसका 95 प्रतिशत से अधिक कार्य पूरा हो चुका है। इसकी लंबाई करीब 400 मीटर और चौड़ाई तीन मीटर है। इसके ऊपर मास्टिक एस्फाल्ट की सड़क बनाई गई है, जहां से दुपहिया वाहन इधर से उधर जा सकेंगे। एफओबी का बैंक कालोनी साइड का काम पूरा हो चुका है, जबकि राम नगर साइड में रेलिंग को पेंट करने का काम चल रहा है। सुरक्षा प्रदान करने के लिए पुल पर सड़क के दोनो ओर मजबूत रेलिंग की गई है।

चुनावी घोषणा में था रेलवे फुट ओपर ब्रिज का वादा

रेलवे फुट ओवर ब्रिज का निर्माण मुख्यमंत्री मनोहर लाल की चुनावी घोषणा में शामिल था, जो लगभग तैयार हो चुका है और शेष कार्य को अगले 10 दिनो में पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ-साथ एक पैदल पथ पुल का निर्माण भी किया गया है, जो स्टेशन के दोनों ओर यानि बैंक कालोनी व राम नगर साइड की सड़कों से जोड़ा गया है। इन सुविधाओं से राम नगर क्षेत्र से रेलवे रोड यानि मुख्य शहर में आने वाले लोगों को आसानी होगी और उनकी समय की भी बचत रहेगी। वर्तमान में लाइन पार एरिया के लोगों को रेलवे रोड पर आने के लिए काछवा पुल से होकर कुछ दूरी तय करनी पड़ती है, जिससे निजात मिलेगी।

मेयर की निगरानी में हो रहा था काम

सीएम घोषणा में शामिल इस प्रोजेक्ट पर मेयर रेणु बाला गुप्ता भी निगरानी कर रही है। उनका कहना है कि पिछले दिनों उन्होंने यहां का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान कुछ कमियां पाई, जिसे तुरंत दूर करने के निगम अभियंताओं को निर्देश दिए गए थे, ताकि इससे गुजरने वाले लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। फुट ओवरब्रिज का निर्माण करवाने को लेकर महापौर ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि पुल का निर्माण हो जाने के बाद आने वाले समय में लोग इसका लाभ उठा सकेंगे। वरिष्ठ उप महापौर राजेश अग्घी ने कहा कि फुट ओवर ब्रिज का निर्माण होने से राम नगर से रेलवे रोड जाने में लोगों को बड़ी सुविधा मिलेगी।

chat bot
आपका साथी