विदेश में नौकरी करने के लालच में कुर्दीस्‍तान में फंसी पंजाब की युवती, ट्विटर पर कैंपेन चलाया तो बची जान

हरियाणा के यमुनानगर के हरनेक रंधावा की रंधावा हेल्‍पलाइन के जरिए विदेश में फंसी युवती को बचाया गया। युवती विदेश में नौकरी करके ज्‍यादा रुपये कमाने के लालच में आ गई थी। इसके बाद हैदराबादी एजेंट उसे अरब ले गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 12:54 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 12:54 PM (IST)
विदेश में नौकरी करने के लालच में कुर्दीस्‍तान में फंसी पंजाब की युवती, ट्विटर पर कैंपेन चलाया तो बची जान
यमुनानगर के हरनेक रंधावा की रंधावा हेल्‍पलाइन के जरिए विदेश में फंसी युवती को बचाया।

पानीपत/यमुनानगर, जेएनएन। विदेश में नौकरी के नाम पर एक युवती हैदराबादी एजेंट झांसे में आ गई। इसके बाद विदेश में युवती को मानसिक उत्‍पीड़न झेलना पड़ गया। बाद में रंधावा हेल्‍पलाइन में इसकी सूचना मिली।

विदेश में अच्छी नौकरी के लालच में जाने वाली भारतीय महिलाओं व युवतियों को मानसिक उत्पीड़न झेलना पड़ रहा है। सबसे अधिक अरब के देशों में युवतियों को प्रताड़ित किया जाता है।कनाडा में रहने वाले थाना छप्पर के हरनेक रंधावा की रंधावा हेल्पलाइन ने पंजाब की एक ऐसी ही युवती को मुक्त कराया है।

इस युवती को उसकी एक रिश्तेदार ने अच्छे वेतन का लालच देकर इराक के इरबिल शहर में भिजवाया था।  यहां से उसे  एक हैदराबादी एजेंट अपने साथ ले गया। जहां उसका शारीरिक व मानसिक शोषण शुरू हुआ। जब युवती ने काम से मना किया, तो उसके साथ मारपीट की गई। उसने किसी तरह से अपने स्वजनों से संपर्क कर इस बारे में जानकारी दी। जब उसके स्वजनों ने एजेंट से बात की, तो वह मुकर गए। मामले में पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया, लेकिन  एजेंट फरार हो गया।

युवती को वहां से निकालने के लिए स्वजनों ने थाना छप्पर के हरनेक रंधावा से संपर्क किया। जिस पर हरनेक रंधावा ने इरबिल शहर में भारतीय दूतावास में बात की और युवती के बारे में पूरी जानकारी दी। इसके साथ ही ट्विटर पर कैंपेन चलाया गया। जिससे पता लगा कि युवती कुर्दिस्तान क्षेत्र में फंसी हुई थी। भारतीय दूतावास के भी लगातार संपर्क में रहे। युवती का पता लगते ही कुर्दिस्तान में रेड डालकर युवती को बरामद किया गया। उसे अब उसके स्वजनों के सुपुर्द कर दिया गया। यहां पहुंचकर युवती ने रंधावा हेल्पलाइन का आभार जताया है।

युवतियां एजेंट के चक्करों में न पड़े

हरनेक रंधावा ने अपील की है कि युवतियां किसी भी तरह से एजेंट के चक्कर में न फंसे। अरब देशों में युवतियों को प्रताड़ना झेलनी पड़ती है। यदि विदेश जाना है, तो नियमानुसार जाए।  किसी भी हालत में युवतियों को अरब मुल्क में हाउसमेड के वीजा पर न भेजे।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी