द ग्रेट खली बने खलनायक, अपने ही घर विरोध की बनी ये वजह

रेसलिंग के रिंग के किंग द ग्रेट खली को अब देशवासियों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। हुआ ही कुछ ऐसा। आखिर क्यों लोग कर रहे खली का विरोध।

By Ravi DhawanEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 07:12 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 11:42 AM (IST)
द ग्रेट खली बने खलनायक, अपने ही घर विरोध की बनी ये वजह
द ग्रेट खली बने खलनायक, अपने ही घर विरोध की बनी ये वजह

जेएनएन, अंबाला/पानीपत: सीडब्ल्यूई रेसलिंग में जो कुछ हुआ वह शर्मसार करने वाली घटना हैं। इतना ही नहीं आयोजकों ने देश विरोधी नारे लगाने के लिए पुलिस से भी छूट देने का अनुरोध किया। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने इसे नकार दिया। ये रेसलिंग द ग्रेट खली के सहयोग से हुई थी। अब खली को ही विरोध झेलना होगा। जानने के लिए पढ़े ये खबर।

राजीव गांधी खेल स्टेडियम में मंगलवार को हुई सीडब्ल्यूई रेसलिंग के रिंग में एक रेसलर द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का मामला तूल पकड़ गया है। 

पूर्व सैनिक वेलफेयर कमेटी ने फूंका पुतला
बृहस्पतिवार को पूर्व सैनिक वेलफेयर कमेटी ने डीसी को ज्ञापन सौंपा व मानव चौक के समीप रेसलर खली का पुतला फूंका। रोष प्रदर्शन का नेतृत्व कमेटी के प्रधान अतर सिंह मुलतानी कर रहे थे। पूर्व सैनिकों ने पाकिस्तान के विरोध व हिंदुस्तान के समर्थन में नारेबाजी की। 

ये भी पढ़ें : रेसलिंग में बंटी देशभक्ति, ऐसा क्या हुआ जो प्रशासन के छूटे पसीने

विधायक और सांसद की मौजूदगी में लगे नारे
मुलतानी ने कहा कि विधायक व सांसद की मौजूदगी में जिस पर आयोजकों की रजामंदी से पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी हुई उसको लेकर हर भारतीय में रोष है। 13 नवंबर को खली का जो शो हुआ उसमें देश विरोधी नारे लगे। ऐसे आयोजक पैसे के लिए देश को भी बेच सकते हैं। यह शो अगर प्रदेश के किसी भी हिस्से में कराया गया तो वह फिर होने नहीं देंगे। 

ये भी पढ़ें : सीडब्ल्यूई के विदेशी रेसलरों ने दर्शकों को ललकारा, ये रेसलिंग या देसी अखाड़ा

पुलिस कार्रवाई की मांग 
वहीं कांग्रेसियों ने कार्रवाई की मांग के लिए सीएम विंडो पर शिकायत दर्ज कराई गई। वहीं, एसपी से मिलकर ज्ञापन सौंपा व कानूनी कार्रवाई की मांग की गई। जिला परिषद् सदस्य गुरविन्द्र, ब्लॉक समिति सदस्य गुरजंट, संतप्रकाश व मनोज शर्मा आदि ने विधायक असीम गोयल व सांसद रतनलाल कटारिया की मौजूदगी में हुई नारेबाजी को निंदनीय बताकर रोष जाहिर किया।

कार्यक्रम के दौरान हुआ था हंगामा
कार्यक्रम के दौरान भारतीय रेसलर और पाकिस्तानी रेसलरों की टक्कर करवाई गई। कथित तौर पर बनाए गए पाकिस्तानी रेसलर ने रिंग में पहुंचने से पहले ही मैदान में आते ही पाकिस्तान का झंडा लहराते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसके बाद जैसे ही हिंदुस्तानी रेसलर मौके पर पहुंचे तो कथित पाकिस्तानी रेसलरों ने उन्हें रिंग की तरफ धकेलना शुरू कर दिया। नारे लगाए जाने से भीड़ आक्रोशित हो गई। 

chat bot
आपका साथी