कुरुक्षेत्र में समय से पहले रूटों पर दौड़ रही प्राइवेट बसें, रोडवेज को हो रहा भारी नुकसान

कुरुक्षेत्र में प्राइवेट बस संचालकों की मनमर्जी के कारण रोडवेज को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है। प्राइवेट बस संचालक रोडवेज की बस से पहले ही दौड़ पड़ते है और सवारियां उठा लेते और मना करने पर मारपीट पर उतर आते है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 02:46 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 02:46 PM (IST)
कुरुक्षेत्र में समय से पहले रूटों पर दौड़ रही प्राइवेट बसें, रोडवेज को हो रहा भारी नुकसान
कुरुक्षेत्र डिपो के बाहर खड़ी हरियाणा रोडवेज की बसें।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। कुरुक्षेत्र से पिहोवा रूट पर सुबह 6:50 से पहले किसी भी प्राइवेट सोसाइटी की बस का समय नहीं होने के बावजूद प्राइवेट बस संचालक अपनी मनमर्जी से सुबह 6:50 से पहले अपनी बसों को रूटों पर दौड़ा रहे है। ऐसे में कुरुक्षेत्र से पिहोवा रूट पर चलने वाली रोडवेज बसों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। जिसको लेकर पुराना बस स्टैंड इंचार्ज सुरेंद्र सिंह ने डिपो महाप्रबंधक अशोक मुंजाल को प्राइवेट बस संचालकों की मनमानी और रोडवेज डिपो को हो रहे राजस्व के नुकसान के बारे में अवगत कराया है।

रोडवेज को हो रहा नुकसान

पुराना बस स्टैंड इंचार्ज सुरेंद्र सिंह ने बताया कि कुरुक्षेत्र से पिहोवा रूट पर सुबह 6:50 से पहले किसी भी प्राइवेट सोसाइटी की बस का समय नहीं है। लेकिन प्रतिदिन गुढ़ा सोसाइटी की बस मालिक कुरुक्षेत्र से पिहोवा रूट पर सुबह 6:50 से पहले ही बसों को चला रहे है। बस चालक पिपली से यात्रियों को बैठाकर नए बस स्टैंड के बाहर उतारकर और बस को स्टैंड के अंदर न ले जाकर सुबह 6:20 पर कुरुक्षेत्र से पिहोवा रूट पर बस स्टैंड से निकलने वाली रोडवेज बस के आगे लगाकर चलते है और रूट पर मिलने वाले यात्रियों को अपनी बस में बैठा रहे है। जिससे रोजाना कुरुक्षेत्र रोडवेज डिपो की बसों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है।

रोकने पर कर रहे बदतमीजी

पुराना बस स्टैंड इंचार्ज सुरेंद्र सिंह ने बताया कि जब रूट पर बिना समय सारिणी के अवैध रूप से चलने वाले बस चालकों को रूट पर अपने समय से ही बसों के संचालन के बारे में कहते है तो बस चालक उनसे बदतमीजी करते है और आगे भी ऐसी ही बसों का संचालन करने की बात कहकर चल देते है। ऐसे में डिपो के राजस्व को भारी नुकसान हो रहा है। वहीं सरकारी कार्य में बाधा कर रहे है।

अवैध रूप से हो रहा संचालन

कुरुक्षेत्र डिपो के महाप्रबंधक अशोक मुंजाल ने बताया कि प्राइवेट बसों के अवैध रूप से संचालन के बारे में फोन पर सूचना मिली थी। सोमवार को पुराना बस स्टैंड इंचार्ज को कार्यालय में बुलाया जाएगा और मामले की जानकारी ली जाएगी। अगर प्राइवेट बस संचालक अपनी मनमानी से रूटों पर बस का संचालन कर रहे है तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी