कोरोना महामारी के 11 महीने बाद खुले प्राइमरी स्‍कूल, पैरेंट्स को देना होगा सहमति पत्र

कोरोना महामारी के 11 महीने बाद प्राइमरी स्‍कूल खुले। हरियाणा सरकार ने स्‍कूल खोलने के निर्देश दिए। शिक्षा विभाग द्वारा अब कक्षा तीसरी से पांचवीं तक के स्‍कूल खुल गए। कैथल के राजकीय और प्राइमरी स्कूलों में एक लाख से अधिक विद्यार्थी हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:00 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:00 AM (IST)
कोरोना महामारी के 11 महीने बाद खुले प्राइमरी स्‍कूल, पैरेंट्स को देना होगा सहमति पत्र
कोरोना महामारी के 11 महीने बाद प्राइमरी स्‍कूल खुले।

कैथल, जेएनएन। शिक्षा विभाग द्वारा अब कक्षा तीसरी से पांचवीं तक के विद्यार्थियों के लिए भी आज से स्कूल खोले गए। इस बार विभाग ने विद्यार्थियों को राहत देते हुए मेडिकल जांच का प्रमाण पत्र की अनिवार्यता को खत्म किया है। बुधवार को स्कूल खुलने के बाद नन्हें विद्यार्थी स्कूलों में पहुंचे।  जबकि इस बार विद्यार्थियों को स्कूल पहुंचने पर अभिभावकों का सहमति पत्र देना अनिवार्य किया गया है। इसके लिए अध्यापकों की ओर से स्कूल में अपन बच्चों को छोड़ने पहुुंचे अभिभावकों से सहमति पत्र लिया। जिसमें यह कहलवाया गया कि वह अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए सहमत हैं।  

371 स्कूलों में हैं एक लाख से अधिक विद्यार्थी

बता दें कि पूरे जिले में राजकीय और प्राइवेट स्कूलों में एक लाख से अधिक विद्यार्थी हैं। यह विद्यार्थी अब 11 महीने बाद स्कूलों में पढ़ाई के लिए पहुंचे।

विभाग है सजग

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी दलीप सिंह ने बताया कि सरकार के आदेशों के तहत विभाग की ओर से विद्यार्थियों की महामारी से सुरक्षा लेकर काफीर सतर्कता बरती जा रही है। सभी स्कूलों में अध्यापकों व स्कूल मुखियाओं को सभी व्यवस्था करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। आदेशों के तहत तीसरी से पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों को ही स्कूल में आने की अनुमति दी गई है। कोविड-19 को लेकर सभी हिदायतों का पालन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी