फर्जी आरसी तैयार कर डीलर को 10.10 लाख रुपये में क्रेटा कार बेची

ठगों ने क्रेटा कार की फर्जी आरसी तैयार कराकर गढ़ी बेसिक गांव के कार डीलर को 10.10 लाख रुपये में बेच दी। डीलर कार की सर्विस कराने एजेंसी पहुंचा तो कार कंपनी के रिकार्ड में नहीं मिली। इसके बाद ही डीलर को ठगी का पता चला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:54 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:54 AM (IST)
फर्जी आरसी तैयार कर डीलर को 10.10 लाख रुपये में क्रेटा कार बेची
फर्जी आरसी तैयार कर डीलर को 10.10 लाख रुपये में क्रेटा कार बेची

जागरण संवाददाता, पानीपत : ठगों ने क्रेटा कार की फर्जी आरसी तैयार कराकर गढ़ी बेसिक गांव के कार डीलर को 10.10 लाख रुपये में बेच दी। डीलर कार की सर्विस कराने एजेंसी पहुंचा तो कार कंपनी के रिकार्ड में नहीं मिली। इसके बाद ही डीलर को ठगी का पता चला।

गढ़ी बेसिक गांव के कुर्बान ने पुलिस को शिकायत दी कि वह पुरानी कार खरीद-फरोख्त का काम करता है। सेक्टर 13-17 में उसका कार्यालय है। करीब एक महीने पहले उसके करनाल निवासी दोस्त राजेश गोयल के साथ सौंकड़ा गांव का ललित और विनय कार्यालय में आए। ललित और विनय ने एक क्रेटा कार होने और उसे बेचने की बात कही। उसने क्रेटा कार 10.10 लाख रुपये में खरीद ली।

युवकों ने कार की आरसी व अन्य कागजों के साथ शपथ पत्र दिया। उसने कार के असली मालिक रोहतक के महम के सुनील के बारे में पूछा तो आरोपित कहने लगे वह बाहर गया है। आरोपितों ने उसे मालिक के हस्ताक्षर किया सेल लेटर उसे दे दिया और नाम कराने में दिक्कत होने पर जिम्मेदारी ली।

शिकायत के अनुसार हाल ही में वह कार की सर्विस कराने हुंडई के शोरूम पहुंचा तो कार कंपनी के रिकार्ड में नहीं मिली। उसने ललित को फोन करके मामला पूछा तो उसने कार मालिक सुनील, विकास और वरुण शर्मा को जानकार होना बताया। ललित ने उसके रुपये वापस दिलाने का भरोसा दिया, लेकिन बार-बार मांगने के बाद भी उसके रुपये नहीं लौटाए।

कुर्बान का कहना है कि उसने अपने स्तर पर इन लोगों के बारे में पता किया तो जानकारी मिली कि उक्त आरोपित पहले भी फर्जी आरसी तैयार कर कई कार बेच चुके हैं। सेक्टर 13-17 थाना पुलिस ने आरोपित ललित, विनय, वरुण, विकास और सुशील के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी