हरियाणा के सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों की कमी होगी पूरी, खाली पदों पर एडहॉक डाक्टर लगाने की तैयारी

जिन अस्पतालों में डाक्टरों के पद खाली हैं वहां पर एडहॉक डाक्टरों को तैनात किया जाएगा। इसके लिए प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। इस पर जल्द काम शुरू हो सकता है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 03:15 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 08:34 PM (IST)
हरियाणा के सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों की कमी होगी पूरी, खाली पदों पर एडहॉक डाक्टर लगाने की तैयारी
अंबाला कैंट के नागरिक अस्पताल में बन रहे कैंसर टर्सरी सेंटर में ओपीडी जल्द शुरू करने की तैयारी है।

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में खाली पड़े पदों पर अब तदर्थ (एडहॉक) स्तर पर डाक्टरों की तैनाती की तैयारी की जा रही है। इसी को लेकर स्वास्थ्य विभाग तैयारी कर रहा है। डाक्टरों द्वारा त्यागपत्र देने के बाद जहां डाक्टरों की कमी हो रही है। वहीं तदर्थ लगे डाक्टर इस कमी को पूरा करेंगे। उधर, अंबाला कैंट के नागरिक अस्पताल में बन रहे कैंसर टर्सरी सेंटर में ओपीडी जल्द शुरू करने की तैयारी है। इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी निर्देश दे दिए हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही कैंसर टर्सरी सेंटर में ओपीडी शुरू कर दी जाएगी। 

अंबाला में डाक्टरों की भारी कमी

जिले के सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों की काफी कमी है। खासकर स्पेशलिस्ट डाक्टरों का टोटा है। इसी कारण से अस्पतालों में उपचार करवाने के लिए आने वाले मरीजों को भी दिक्कतें उठानी पड़ती है। इसी को दूर करने के लिए अब इन खाली पदों पर एडहॉक डाक्टरों की तैनाती करने की तैयारी की जा रही है। जिन अस्पतालों में डाक्टरों के पद खाली हैं, वहां पर एडहॉक डाक्टरों को तैनात किया जाएगा। इसके लिए प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। इस पर जल्द काम शुरू हो सकता है। 

कैंसर टर्सरी सेंटर में जल्द शुरू होगी ओपीडी

दूसरी ओर अंबाला कैंट के नागरिक अस्पताल में बन रहे कैंसर टर्सरी सेंटर में जल्द ही ओपीडी भी शुरू हो सकती है। यहां पर डाक्टरों व अन्य स्टाफ की पोस्टें सेंक्शन कर दी गई हैं। इसी को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को इस पर काम करने के निर्देश दिए हैं। हालांकि नागरिक अस्पताल में कैंसर ओपीडी तो चल रही है, लेकिन इसे कैंसर अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कैंसर सेंटर के लिए मशीनें आ चुकी हैं, जबकि आने वाले कुछ माह में यह सेंटर उपचार देना शुरू कर देगा।

यह भी पढ़ें: यह कैसा शांति मार्च: पंजाब में बड़े पैमाने पर ट्रैक्टरों में लगवाए जा रहे हैं लोहे के राॅड

यह भी पढ़ें: चाचा अभय चाैटाला काे हरियाणा विधानसभा से इस्‍तीफे पर घेरेंगे दुष्‍यंत चौटाला, जानें क्‍यों लाएंगे विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी