चीन से नहीं खरीदेंगे स्मार्ट मीटर, इंडोनेशिया से लेंगे

जागरण संवाददाता पानीपत हरियाणा इलेक्ट्रिसिटी रेग्युलेटरी कमिशन की वीडियो कांफ्रेंस ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 10:08 AM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 10:08 AM (IST)
चीन से नहीं खरीदेंगे स्मार्ट मीटर, इंडोनेशिया से लेंगे
चीन से नहीं खरीदेंगे स्मार्ट मीटर, इंडोनेशिया से लेंगे

जागरण संवाददाता, पानीपत : हरियाणा इलेक्ट्रिसिटी रेग्युलेटरी कमिशन की वीडियो कांफ्रेंस हुई। इसकी अध्यक्षता एचआरईसी के चेयरमैन ने की। वीसी में बिजली निगम के एमडी शत्रुजीत सहित विभिन्न जिलों के व्यापारी प्रतिनिधि व हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स पानीपत चैप्टर के चेयरमैन विनोद खंडेलवाल, रमन सिगला वीसी में शामिल रहे।

वीसी में विनोद खंडेलवाल ने बिल गलत आने, आंधी तूफान में बिजली कई-कई घंटे बंद रहने की बात रखी। साथ ही कहा कि बिल ठीक करने पर अगले बिल में फिर से राशि जुड़कर आ जाती है। इससे यहां के उद्मयिों को बिजली निगम के चक्कर लगाने पड़ते हैं। गुरुग्राम की तर्ज पर पानीपत को बिजली आपूर्ति मिलनी चाहिए।

वीसी में बताया गया चीन से आने वाले स्मार्ट मीटर पर रोक लग गई है। अब इंडोनेशिया से स्मार्ट मीटर खरीदे जा रहे हैं। स्मार्ट मीटर लगने पर बिल प्रीपेड होंगे। अप्रैल मई में जो फिक्स चार्ज माफ किए गए थे, वे पैसे केंद्र से निगम को मिल गए हैं। पानीपत में राजस्व बढ़ रहा है। जो समस्याए हैं, उन्हें दूर किया जा रहा है। गलत बिल रीडिग की समस्या भी हल की जा रही है। गांव में अभी भी कहीं-कहीं 50 प्रतिशत लाइन लॉस है, जो चिता का विषय है। मेंटेनेंस पर अधिक जोर दिया जा रहा है। वीसी में उद्यमियों व्यपारियों से सुझाव भी लिए। वीसी में करनाला, पानीपत गुरुग्राम, कैथल, अंबाला के व्यापारी प्रतिनिधि जुडे़।

chat bot
आपका साथी